Apna Dilli

देश को लॉकडाउन से बचाना है: पीएम मोदी

ब्यूरो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच देश को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले इस वायरस की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कोरोना वारियर्स डॉक्टरों और अन्य लोगों का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने राज्य सरकारों से कहा कि लॉकडाउन का इस्तेमाल अंतिम विकल्प के तौर पर करें. उन्होंने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर स्थिति पर नियंत्रण रखें. उन्होंने देशवासियों से भी अपील की कि संयम का पालन करें, बिना काम घर से बाहर न निकलें. देश भर में बढ़ रहे वायरस (Coronavirus Vaccine) के संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों ने अपने यहां कड़े प्रतिबंध लगा दिये हैं. दिल्ली और झारखंड सहित कुछ राज्यों ने प्रदेश में छोटा लॉकडाउन (Lockdown) भी लगा दिया है. दिल्ली में जहां 6 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. वहीं, झारखंड में 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है.

  • राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें: PM मोदी
  • पीएम मोदी का युवाओं से अनुरोध, सोसायटी में बनाएं कोविड को लेकर कमेटियां
  • भारत ने शुरू किया टीकाकरण अभियान: PM मोदी
  • भारत में है दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन: PM मोदी
  • ऑक्सीजन का प्रोडक्शन और सप्लाई बढ़ाया जा रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें, उनसे आग्रह करें कि वो जहां हैं, वहीं रहें. राज्यों द्वारा दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी बंद नहीं होगा.

पीएम मोदी ने युवा साथियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वो अपनी सोसायटी में, मौहल्ले में, अपार्टमेंट्स में छोटी-छोटी कमेटियां बनाकर कोविड अनुशासन का पालन करवाने में मदद करें. हम ऐसा करेंगे तो सरकारों को न कंटेनमेंट जोन बनाने की जरुरत पड़ेगी, न कर्फ्यू लगाने की, न लॉकडाउन लगाने की.

आज दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन भारत में है, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण हमने शुरू किया, दुनिया में सबसे तेज़ी से भारत में पहले 10 करोड़ 11 और 12 करोड़ वैक्सीन दिए गए

पीएम मोदी ने कहा हमारे वैज्ञानिकों ने दिन-रात एक करके बहुत कम समय में देशवासियों के लिए वैक्सीन विकसित की हैं.आज दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन भारत में है. भारत की कोल्ड चेन व्यवस्था के अनुकूल वैक्सीन हमारे पास है.

पीएम मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन प्रॉडक्शन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए कई लेवल पर उपाय किये जा रहे हैं. राज्यों में नये ऑक्सीजन प्लांट्स हों, एक लाख नये सिलेंडर पहुंचाने हों, औद्योगिक इकाइयों में इस्तेमाल हो रही ऑक्सीजन का मेडिकल इस्तेमाल हो, ऑक्सीजन रेल हो, हर प्रयास किया जा रहा है.

Categories: Apna Dilli, Apna Uttar Pradesh, Breaking News

Tagged as:

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s