गाज़ीपुर। प्रदेश में अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है और कानून व्यवस्था को मजबूत करने का दावा कर रहा है इसी क्रम में मऊ विधायक अब्बास अंसारी और पत्नी निकहत के चित्रकुट जेल प्रकरण में हमीरपुर और चित्रकुट की पुलिस ने रविवार की शाम जनपद के मुहम्मदाबाद और रेवतीपुर में सबूत, दस्तावेजों की तलाश में करीब दो घंटे गुजारे। खबरों के अनुसार इस दौरान पुलिस टीम ने युसुफपुर स्थित अब्बास अंसारी के पैतृक आवास फाटक में छापा मारकर पूरे मकान की तलाशी ली। लेकिन उन्हें इस प्रकरण से संबंधित कोई आपराधिक वस्तु नहीं मिली। इस दौरान पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी मौजूद रहे।

अब्बास के पैतृक आवास पर छानबीन करती चित्रकूट पुलिस

निकहत के चालक के पैतृक घर पर छापेमारी

वही यह भी बताया जा रहा है कि निकहत के चालक रेवतीपुर के पश्चिम टोला निवासी नियाज अंसारी के पैतृक आवास पर हमीरपुर जिले के सीओ घनश्याम सिंह के नेतृत्व में हमीरपुर, चित्रकूट की पुलिस ने छापेमारी की। नियाज के पिता मुन्ना अंसारी व चचेरे भाई नेपाली को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस को दोनों ही जगहों पर छापे में क्या मिला इस बारे में खुलकर कुछ नहीं बताया गया। चित्रकूट जनपद के मऊ कोतवाली की पुलिस सीओ शिवप्रकाश के नेतृत्व में मुहम्मदाबाद पुलिस के साथ शाम 5.30 बजे अब्बास के पैतृक आवास पर पहुंची।

पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी से हुई पूछताछ

खबरों के अनुसार घर की तलाशी के दौरान पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी से चित्रकूट पुलिस ने पूछताछ की। सिबगतुल्लाह अंसारी का बयान भी लिया गया। सिबगतुल्लाह अंसारी ने बताया कि चित्रकूट पुलिस ने उनसे भी आने का कोई मकसद नहीं बताया और पूरे घर की तलाशी लेने के बाद कहा कि हम लोग अब्बास-निखत प्रकरण में आए हैं। प्रकरण से संबंधित कोई अपराधिक वस्तु नहीं मिली है। इस अवसर पर चित्रकूट पुलिस के इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह, अशोक कुमार सिंह , मुहम्मदाबाद के कोतवाल घनानंद त्रिपाठी व एस आई राजीव त्रिपाठी मौजूद रहे। मालूम हो कि चित्रकूट जेल मे बंद मऊ सदर के विधायक अब्बास अंसारी से जेल नियमों के विरुद्ध मिलने गई उनकी पत्नी निखत बानो और उनके ड्राइवर को गिरफ्तार कर अब्बास अंसारी को जेल से भगाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए मुकदमा कायम किया। उसी की विवेचना में चित्रकूट पुलिस ने उनके पैतृक आवास पर छापेमारी किया।

सिबगतुल्लाह अंसारी, पूर्व विधायक

पैसे, गाड़ी और कागजात को पुलिस ने लिया कब्जे में

इधर खबर यह भी है कि निकहत के चालक नियाज अंसारी के रेवतीपुर स्थित उसके पैतृक आवास पर छापेमारी में पुलिस चार लाख रुपये, एक स्कार्पियो और कुछ कागजात भी कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी है। देर रात एसपीआरए के नेेतृत्व में हमीरपुर पुलिस नियाज के पिता और चचेरे भाई से पूछताछ करने में जुटी रही। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने मकान को चारों तरफ से घेर लिया था। गली-मुहल्ले से लेकर सड़क तक पुलिस का पहरा था। मौके पर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी सहित पूरे सर्किल के थाने की पुलिस मौजूद रही।

Leave a Reply

error: Content is protected !!

Discover more from ABT NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading