दिलदारनगर थाना क्षेत्र के बाजार निवासी एक छात्रा की मंगलवार की रात अचानक तबीयत बिगड़ने पर संदिग्ध हालात में मौत हो गई। छात्रा के भाई ने निजी महाविद्यालय के प्रबंधक और शिक्षक पर फीस को लेकर प्रताड़ित और अपमानित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दी है।

नगर के वार्ड नंबर आठ दिलदारनगर बाजार निवासी खुशबू गुप्ता (21) क्षेत्र के बीके महिला महाविद्यालय उसिया में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। उसके भाई रंजन गुप्ता ने मुकदमा दर्ज कराकर बताया कि रात करीब 12 बजे खुशबू अचानक जोर-जोर से रोने लगी। उसने बताया कि कालेज में फीस बकाया होने के कारण परीक्षा में विलंब से बैठने दिया गया। शिक्षक एवं प्रबंधक ने गाली देकर क्लास में अपमानित किया।

फीस के बदले शारीरिक शोषण करने का भी प्रयास किया और विरोध करने पर धक्का मारकर विद्यालय से बाहर कर परीक्षा से वंचित कर दिया गया। सभी लोगों ने उसे समझाकर खाना खिलाकर सोने के लिए कमरे में भेज दिया। रात में उसको अचानक उल्टी होने लगी, जिससे परिवार के लोग उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए, वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

रोते-बिलखते परिजन अस्पताल से शव लेकर भोर में तीन बजे घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सीओ जमानिया विजय आनंद शाही और सेवराई एसडीएम राजेश प्रसाद पहुंचे। घंटों वार्ता के बाद पुलिस छात्रा के शव को कब्जे में ले सकी। इस संबंध में सीओ ने बताया कि कालेज के प्रबंधक और शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्जकर छात्रा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच हो रही है।

हालांकि महाविद्यालय के प्रबंधक गुलाम मजहर खां का कहना है कि मृतका के परिजन के द्वारा लगाए गए सभी आरोप सरासर गलत है। छात्रा को प्रवेश पत्र दिया गया था, वह परीक्षा भी दे रही थी। कालेज में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसकी जांच कराई जा सकती है। इससे सच्चाई सामने आ जाएगी।

संदिग्ध हालात में मृत छात्रा का पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि उसमें मौत की वजह स्पष्ट नहीं होने पर बिसरा सुरक्षित कर लिया गया। अब उसकी जांच के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!

Discover more from ABT NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading