Breaking News

गार्ड की एक गोली और बैंक से रफूचक्कर हुए लुटेरे…

बिहार के भागलपुर में एक सिक्योरिटी गार्ड ने वीरता दिखाते हुए बैंक में लूट की बड़ी वारदात को होने से रोक दिया. दरअसल कहलगांव के केनरा बैंक में दोपहर 1:12 बजे दो मोटरसाइकिल पर चार नकाबपोश अपराधियों ने एक-एक कर बैंक में प्रवेश किया.

8 से 10 मिनट बाद दो अपराधी किसी बात की जानकारी लेने का बहाना बनाकर बैंक मैनेजर के चेंबर में घुस गए और बात करते-करते एक नकाबपोश अपराधी ने बैंक के मैनेजर विक्रम कुमार पर पिस्टल तान दिया.

जैसे ही केनरा बैंक के सिक्योरिटी गार्ड कुंदन कुमार सिन्हा को यह पता चला वो चेंबर में घुसे और सीधे अपराधियों पर फायर कर दिया, जवाब में अपराधियों ने भी एक गोली चलाई और गोली चलाते हुए बदमाश मोटरसाइकिल पर सावर होकर वहां से निकल गए.

बैंक को लुटने से बचाने वाले सिक्योरिटी गार्ड का नाम कुंदन कुमार सिंह है. अगर थोड़ी भी चूक होती तो बैंक में बड़ी डकैती हो सकती थी. घटना को लेकर बैंक मैनेजर विक्रम कुमार ने बताया मेरे चेंबर में अपराधी बैंक की जानकारी के लिए घुसे और अचानक मेरे ऊपर बंदूक तानकर पैसों की मांग करने लगे. सिक्योरिटी गार्ड कुंदन कुमार सिन्हा इसे भाप गए और जवाब में उन्होंने अपराधियों पर फायर कर दिया जिसके बाद चारों अपराधी वहां से आनन-फानन में भाग गए.

सीआईएसएस की ओर से वहां कार्यरत सिक्योरिटी गार्ड कुंदन कुमार सिन्हा आर्मी से रिटायर हैं और वहां वर्षों से सिक्योरिटी गार्ड का काम कर रहे हैं. शनिवार को तकरीबन 1:12 दोपहर में कहलगांव शाखा के केनरा बैंक में घुसे लुटेरों को उन्होंने भागने पर मजबूर कर दिया.

घटना को लेकर सिक्योरिटी गार्ड कुंदन कुमार ने बताया, मैंने देखा की दो नकाबपोश अपराधी मैनेजर के चेंबर में गए और पिस्टल तान दिया, मुझे शक हुआ जरूरी आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं, तभी मैंने फायर किया और चारों अपराधी काफी तेजी से मोटरसाइकिल पर सवार होकर वहां से रफूचक्कर हो गए. उन्होंने बताया कि चारों नकाबपोश अपराधी 35 से 40 वर्ष के थे.

यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना की सूचना मिलते ही कहलगांव पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के साथ-साथ जांच में जुट गई.

भागलपुर के एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि घटना के बाद भागलपुर जिले के सभी जगहों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया और 2 घंटे के अंदर जो इस कांड में शामिल अपराधी थे उसमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया. इस बैंक लूट की कोशिश में जिस हथियार का उपयोग किया गया था उसे भी बरामद कर लिया गया है. बाकी अपराधियों की पहचान की जा रही है और जल्द ही छापेमारी कर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा.

Leave a Reply