गाजीपुर। भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, एमडी एवं एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय की माता जी स्व. राधिका देवी की सातवीं पुण्यतिथि शनिवार को मनाई गई। वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय की दिवंगत माता जी को गाजीपुर जिले के शेरपुर गांव में स्थित उनके आवास पर श्रद्धांजलि देने के लिए प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

इस प्रार्थना सभा में उपेंद्र राय ने अपनी दिवंगत माता जी को पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान, सूबे की कई जानी-मानी हस्तियां और जन-प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। उन्होंने भी स्वर्गीय राधिका देवी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

अपनी दिवंगत माता जी को याद करते हुए भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन उपेंद्र राय ने दिल को छू लेने वाले भाव व्यक्त किए। उन्होंने कहा, ‘ मां की पुण्यतिथि पर मां का याद आना स्वाभाविक है। मां की ना मौजूदगी की कमी जीवनभर महसूस होगी। मां की ममता के बिखरे टुकड़े जब भी नजर आते थे, उसे जोड़कर उस कमी को कम करने का प्रयास रहता था। पर चाहतों और उम्मीदों के उन्माद से वह टुकड़े बिखर ही जाते हैं।’ हुए कहा कि जीवन में मां का होना बहुत महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि जननी जिसे हम प्यारी मां कहते हैं। मां जिस तरह अपनी संतान से स्नेह रखती है, उसके लिए सर्वस्व निस्वार्थ त्याग देती हैं। ऐसा दूसरा उदाहरण इस संसार में मिलना असम्भव हैं। भारतीय संस्कृति में मां को ईश्वर से ऊपर का दर्जा दिया गया हैं। मां के बिना हमारे जीवन की कल्पना करना भी बेमानी हैं। वह जगजननी हैं। उन्होंने कहा कि मां हर मानव की पहली गुरु होती हैं, जिसकी छाप जीवन के हर एक मोड़ पर परिलक्षित होती हैं। मां की ना मौजूदगी जीवन भर महसूस होगी। मां के चरणों में श्रद्धा का फूल चढ़ाना बड़े ही सौभाग्य की बात होती है। जंगीपुर विधायक डा. वीरेंद्र यादव ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि स्व. राधिका देवी का जीवन दूसरों की मदद में बीता। इस मौके पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए सामूहिक सुंदर पाठ का कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में हाईकोर्ट के जज विवेक कुमार सिंह, मुहम्मदाबाद विधायक सुयेब अंसारी, नंद किशोर राय, डा. निरंजन राय, दीनबंधु उपाध्याय, राकेश राय, नरेंद्र राय, मदन दुबे, समाजसेवी विनोद राय, राजेश राय पप्पू, डा. राधेश्याम राय, मुन्नन राय, विनोद उपाध्याय, बिक्कू, आशीष राय, आशीष सिंह, विकास राय, अखिलेश राय, शिक्षक पारसनाथ राय, पत्रकार उपेंद्र राय के परिवार के सदस्यों सहित हजारों लोग शामिल थे। अंत में शहीद इंटर कालेज के प्रबंधक अवधकिशोर राय ने आगन्तुकों के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर आयोजित भंडारा में हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!

Discover more from ABT NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading