Apna Uttar Pradesh

Kidzee में ऐसा क्या हुआ कि पहुंच गई एसडीएम?

गाजीपुर| छोटे बच्चों की शिक्षा को लेकर छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्र के अभिभावक हमेशा चिंतित रहते हैं. उनकी चिंता रहती है कि अगर बेस मजबूत होगा तभी उनके मासूम बच्चों को बड़े होकर कठिन कठिन लक्ष्य का सामना करने में समस्या नहीं आएगी. छोटे बच्चों को स्कूल का एक ऐसा माहौल चाहिए होता है जहाँ आधुनिक शिक्षा के साथ खेल खुद और अन्य एक्टिविटी की व्यवस्था हो और सबसे बड़ी चिंता छोटे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर होती है तो ऐसे में समय समय पर स्कूल में मेडिकल कैंप का आयोजन भी होना चाहिए. बड़े शहरों में कई ब्रांडेड स्कूल हैं जहाँ कई सारी सुविधाएं हैं जहा मासूम बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा और मानसिक विकास का बेहतर ख्याल रखा जाता है और अगर वैसे ही ब्रांडेड स्कूल छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में आ जाये तो. जी हाँ अब गाजीपुर में आ गया है बड़े शहरों की वहीँ सुविधाएं. देश का सबसे बड़ा ब्रांड।

किडजी ने गाजीपुर शहर के खोया मंदी में अपना नया ब्रांच खोला है. किड्स जी का नाम सभी जानते हैं. किडजी में आधुनिक शिक्षा के साथ बच्चों को नई नई एक्टिविटी करवाई जाती है, यहाँ एक ऐसा वातावरण विकसित किया जाता है जहाँ मासूम बच्चों का मानसिक विकास होता है और गाजीपुर के इस स्कूल में फीस भी सामान्य है ताकि हर वर्ग के बच्चे बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सके. जहाँ तक बच्चों के स्वास्थ्य की बात रही तो यहाँ समय समय पर मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाता है.

गुरूवार को ही किडजी स्कूल में विद्यार्थियों के लिए सिटी हॉस्पिटल, गोरा बाज़ार गाजीपुर की तरफ से हेल्थ चेकअप शिविर का आयोजन किया गया. स्कूल के विद्यार्थियों का संपूर्ण शारीरिक चेकअप किया गया. जिले के प्रतिष्ठित अस्पताल सिटी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बच्चों का मेडिकल चेकअप किया. जिसमे डॉ अवनीश मिश्रा एमबीबीएस और एमएस हैं. डॉक्टर मोईज, हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं, डॉक्टर शम्स, बीडीएस दंत रोग विशेषज्ञ हैं, डॉक्टर सोनू यादव, जनरल फिजिशियन हैं और आंख का नाक के स्पेशलिस्ट के द्वारा भी जांच की गई तथा हेल्थ कार्ड देकर अभिभावकों को बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया ।

कैंप का उद्घाटन सदर उप जिला अधिकारी प्रतिभा मिश्रा ने फीता काटकर किया. उन्होंने स्कूल के बच्चों को चॉकलेट और विटामिन डी सैशे‌ भी वितरित किया। उन्होंने कहा कि किडजी स्कूल विद्यार्थियों के लिए एक बेहतर माहौल और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और खेलकूद के साथ अध्ययन का एक सुंदर वातावरण उपलब्ध करा रहा है. मेरी शुभकामनाएं इस विद्यालय और यहां के विद्यार्थियों के लिए सदैव है।

कैंप में विद्यालय की प्रिंसिपल जेनब फातिमा, कोऑर्डिनेटर शिवानी पांडे, नेहा मैम, कीर्ति मिश्रा, रजदेपुर प्रधान जोगी यादव और सिटी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम का विशेष योगदान रहा.

Leave a Reply