गाज़ीपुर। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के नगर इकाई की एक आवश्यक बैठक नवाबगंज मुहल्ले मे स्थित आर सी बाल विधामंदिर में आयोजित हुई। इस बैठक में नगरपालिका चुनाव की तैयारी एवं बूथ कमेटी की समीक्षा के साथ साथ नगर की ज्वलंत समस्याओं पर भी चर्चा की गयी।

इस बैठक में उपस्थित अभिनव सिंह ने विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सभी बूथ प्रभारियों एवं सेक्टर प्रभारी का अंगम् वस्त्रम् देकर एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया। इस बैठक में कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका चुनाव में पार्टी को जिताने का भी संकल्प लिया ।

इस बैठक में उपस्थिति जिला उपाध्यक्ष एवं नगर प्रभारी अहमर जमाल ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के साथ-साथ नगर में 25वर्षों से भाजपा का कब्जा है। दूसरे शब्दों में यह कहा जाय कि गाजीपुर शहर में भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार है इसके बावजूद शहर की समस्यायें ज्यों की त्यों बनी हुई है। 25वर्षों में भी भाजपा, नगरपालिका शहर की मूलभूत समस्याओं को हल नहीं कर सकी । सड़क,नाली , पानी और रोशनी की भी समूचित व्यवस्था नहीं कर पायी नगरपालिका। आज भी शहर और शहर में स्थित महापुरुषों की प्रतिमाएं अंधेरे में हैं।

Ahmar Jamal in Center. Photo Credit: S.P.

जिला अध्यक्ष रामधारी यादव ने कहा कि नगरपालिका में सरकारी धन की लूट मची हुई है । नगरपालिका का पैसा विकास कार्य में खर्च होने के बजाय उनसे निजी तिजोरियां भरी जा रही है। उन्होंने कहा कि बूथ कमेटी संगठन की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। उन्होंने कहा कि धरती पर वही वृक्ष ज्यादा टिकाऊ होता है जिसकी जड़ें जमीन में ज्यादा गहरी होती है ,जिस वृक्ष की जड़ें धरती के ऊपरी सतह तक सीमित होती है वह हवा,पानी के तेज बहावों में नहीं टिक पाती उनके पांव जल्दी उखड़ जाते हैं । उन्होंने कहा कि जिस भी दल का बूथ कार्यकर्ता मजबूत नहीं होगा और उसका सम्मान नहीं होगा वह पार्टी ज्यादा दिनों तक जमीन पर नहीं टिक पायेगी । उन्होंने कहा कि हम अपने इसी बूथ कमेटी के कार्यकर्ताओं के बल पर हमने लोकसभा कै साथ साथ विधानसभा चुनाव में सातों सीटें जीती हैं और नगर पालिका चुनाव भी जीतेंगे । उन्होंने कहा कि बूथ पर काम करने वाला कार्यकर्ता ही पार्टी की रीतियों नीतियों और योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के अलावा लाठी गोली खाकर पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का काम करता है। बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं की अवहेलना कर कोई भी पार्टी आगे नहीं बढ़ सकती ।

डा. समीर सिंह ने कहा कि नगर में इतिहास बनाना है तो संघर्ष करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमारी फौज बहादुर और साहसी है। संघर्ष उसका मिजाज रहा है। उन्होंने नगर की समस्यायों को लेकर संघर्ष करने और आन्दोलन का रास्ता पकड़ने की भी आह्वान किया और कहा बिना संघर्ष के कोई मंजिल फतह नहीं होगी। उन्होंने सभी से नगरपालिका चुनाव की तैयारी में तन मन धन से जुटने का आह्वान किया।

इस बैठक में मुख्य रूप से डॉ. समीर सिंह,अभिनव सिंह, अजय कुमार श्रीवास्तव, अतीक राइनी, सुप्पन यादव, शहाब आदि उपस्थित थे। बैठक का संचालन सेक्टर प्रभारी रामचन्द्र गुप्ता ने किया। अध्यक्षता नगर अध्यक्ष दिनेश यादव ने किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!