गाज़ीपुर । अपराधियों पर ताबड़तोड़ एक्शन के बीच पुलिस ने एक बार फिर बहादुरी दिखाई है। गाजीपुर पुलिस ने मुठभेड़ में एक वांछित बदमाश को घायल कर दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसके साथ का दूसरा बदमाश भागने में सफल रहा।

……………….
#ghazipur #encounter #uppolice #crimereport

गाज़ीपुर के पुलिस अधीक्षक के द्वारा जनपद में अपराध व अपराधियों की रोकथाम के लिए चेकिंग का आदेश और निर्देश दिया गया है। इसी आदेशों निर्देशों के पालन के क्रम में दिनांक 22/09/2022 यानी गुरुवार को समय करीब रात 11.00 बजे थानाध्यक्ष कोतवाली के द्वारा अँधवा मोड़ पर हमराही और कर्मचारीगण के साथ बैरिकेटिंग लगाकर चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान एक तेज रफ्तार मोटरसाईकिल स्पेलण्डर से दो संदिग्ध व्यक्ति बैरिकेटिंग से बचते हुए व गाली देते हुए भागने का प्रयास करते हुए भाग निकले। जिस पर प्रभारी निरक्षक कोतवाली द्वारा अपने वाहन से उक्त संदिग्ध व्यक्तियों का पीछा करते हुए कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया, कण्ट्रोल रूम की सूचना पर जमानियां मोड़ तिराहे पर चेंकिग कर रह रजदेपर चौकी इंचार्ज द्वारा रोकने की कोशिश की गइ तो उन पर जान से मारने की नियत से बदमाश फायर करते हुए भाग निकले।

रजागंज चौकी क्षेत्र में चेकिंग कर रही SOG टीम को कन्ट्रोल सूचना पर जानकारी प्राप्त हुई, जिसके आधार पर SOG टीम कोतवाली क्षेत्र की तरफ बढ़ी तथा SOG टीम व कोतवाली पुलिस के द्वारा सुखदेव चौराहे के पास रेलेव ब्रिज के ऊपर उक्त संदिग्ध मोटरसाईकिल सवार बदमाशों की घेराबंदी की गई, घेराबंदी के दौरान भी बच कर भागने का प्रयास करते हुए उक्त संदिग्ध मोटरसाईकिल सवार बदमाशों के द्वारा पुलिस टीम पर फिर से फायर किया गया। पुलिस टीम के जवाबी फायरिंग में मोटरसाईकिल सवार एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर गया। वहीं दूसरा भागने में सफल रहा।

घायल बदमाश के पास से 1 तमंचा .315 बोर, 4 खोखा कारतूस .315 बोर और 01 मोटरसाईकिल स्पेलण्डर बरामद किया गया। घायल अभियुक्त को प्राथमिक उपचार हेतु सदर अस्पताल मे एडमिट कराया गया है। पूछताछ से ज्ञात हुआ कि इसका नाम दिलीप यादव पुत्र सुरेन्द्र यादव है और यह ग्राम रतुआपार पोस्ट गोविंदपुर, परगना अतरौलिया तहसील बूढनपुर , अतरौलिया, आजमगढ़, उ0 प्र0, का निवासी है।

बताया जा रहा है कि दिलीप, झारखण्ड के सरायकेला से लोड होकर पश्चिम बंगाल के लिए निकली हुई ट्रक की लूट की घटना व मूल चालक की हत्या की घटना में इनाम घोषित वांछित अभियुक्त है। पुलिस ने पिछले दिनों हुई मुठभेड़ में लूट का ट्रक वाहन JH05V9891 तथा उक्त ट्रक वाहन पर लदे हुए 20,000 किलो लोहे की सरिया को भी बरामद किया गया था, जिसमे इसकी पूर्ण सहभागिता थी। मौके पर से फरार होने में सफल अभियुक्त के नाम पते के संबंध में व घटना के संबंध में अन्य लाभप्रद जानकारी प्राप्त करने हेतु अभियुक्त से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!