भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में मंगलवार (20 सितंबर) को खेला गया। इस मुकाबले को कंगारू टीम ने चार विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत के लिए मैच में हार्दिक पांड्या ने नाबाद 71, केएल राहुल ने 55 और सूर्यकुमार यादव ने 46 रन की पारी खेली। तीनों को इसका फायदा आईसीसी टी20 रैंकिंग में मिला। आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसमें सूर्यकुमार टी20 में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है। बाबर रैंकिंग में तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। उनके साथी मोहम्मद रिजवान शीर्ष पर काबिज हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम दूसरे नंबर पर हैं। सूर्यकुमार के 780 रेटिंग अंक हैं। वहीं, शीर्ष पर काबिज रिजवान के 825 अंक हैं। रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में 68 रन बनाए थे। वहीं, बाबर सिर्फ 31 रन की पारी खेल सके थे। उनके 771 रेटिंग अंक हैं। मार्करम के 792 रेटिंग अंक हैं।

भारतीय तिकड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की बात करें तो रोहित 14वें, कोहली 16वें और राहुल 18वें नंबर पर हैं। राहुल को पांच स्थानों का फायदा हुआ। वहीं, कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ दो रन बनाने के कारण एक पायदान नीचे आ गए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी रैंकिंग में 22 स्थान ऊपर 65वें नंबर पर पहुंच गए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!