Report: Haseen Ansari

गाज़ीपुर। समाजवादी पार्टी के नगर इकाई की एक आवश्यक बैठक परसपुरा मुहल्ले में स्थित एमडी लिटिल फ्लावर स्कूल में नगर अध्यक्ष दिनेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में नगरपालिका चुनाव एवं बूथ कमेटी की समीक्षा की गयी। इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक उपस्थित जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सभी बूथ प्रभारियों एवं सेक्टर प्रभारी का अंगम् वस्त्रम् देकर सम्मानित किया। इस बैठक में कार्यकर्ताओं ने हर कीमत पर नगरपालिका चुनाव में पार्टी को जिताने का भी संकल्प लिया ।

इस बैठक में उपस्थित बतौर मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने भाजपा की चेयरमैन सरिता अग्रवाल पर महापुरुषों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने जनसमस्याओं की बात करते हुए कहा कि विगत 25 वर्षों में भाजपा ने नगर पालिका क्षेत्र को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा चेयरमैन ने केवल दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा को झालर लाइटों से सजाकर उनकी प्रतिमा स्थल को तो रोशन करने का काम किया है लेकिन और सभी महापुरुषों की प्रतिमाओं को अंधेरे में छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉ सुभाष चन्द्र बोस, डॉ राजेन्द्र प्रसाद, लाल बहादुर शास्त्री, लोकनायक जयप्रकाश नारायण,स्वामी विवेकानंद और रविंद्र नाथ टैगोर की प्रतिमा पर झालर लाइट न लगाकर उन्होंने भेदभावपूर्ण बर्ताव किया है और महापुरुषों को पार्टी की नजर से देखने का काम किया है।

उन्होंने कहा जिन महापुरुषों की प्रतिमाओं की नगरपालिका चेयरमैन ने उपेक्षा किया है उन सभी का दीनदयाल उपाध्याय जी से कहीं अधिक गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि जब देश आजादी के 75वर्ष पूरा होने पर अमृत महोत्सव मना रही हो ऐसे अवसर पर आजादी की लड़ाई के नायक रहे इन महापुरुषों के साथ सौतेलापूर्ण भेदभाव कत्तई ठीक नहीं। समाजवादी पार्टी इन महापुरुषों की उपेक्षा कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने जल्द से जल्द इन महापुरुषों की प्रतिमा स्थलों को भी झालर लाइटों से सजाने और सुन्दरी करण करने की मांग किया।

इस बैठक में उपस्थित नगर प्रभारी अहमर जमाल ने सभी कार्यकर्ताओं से नगरपालिका चुनाव की तैयारी में तन मन धन से जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संगठन के जो भी पेंच ढीले है उन्हें समय से कस लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा लगभग पच्चीस वर्षों से नगरपालिका पर भाजपा का कब्जा है लेकिन शहर की समस्यायें ज्यों की त्यों बनी हुई है। शहर विकास के नाम पर शून्य है। शहर की गलियां आज भी अंधेरी है। नालों को ढकने की आज तक कोई व्यवस्था नहीं हुई है। नाले खुले हुए हैं जिसकी वजह से दुर्घटना होने की संभावना लगातार बनी रहती है। शहरवासी पानी की टंकियों की नियमित सफाई न होने से दूषित पेयजल पीने को मजबूर हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से स्थानीय समस्याओं को लेकर संघर्ष करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा शहर के विकास के लिए नगरपालिका से भाजपा को बेदखल करना जरूरी है।

इस बैठक में मुख्य रूप से नगर प्रभारी अहमर जमाल, जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव, सेक्टर प्रभारी नरेंद्र कुशवाहा, डॉ समीर सिंह,अभिनव सिंह,सोनू खां, मखन्चू चौधरी, उपेन्द्र कुशवाहा, राजेश कुशवाहा,विनय शंकर, सुनील कुमार, कमलेश,अजय कुशवाहा,प्रवीण, रमेश, जितेन्द्र चौधरी आदि उपस्थित थे। इस बैठक का संचालन सेक्टर प्रभारी नरेंद्र कुशवाहा ने किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!