Report: Haseen Ansari

गाज़ीपुर। मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और सांसद अफजाल अंसारी की संपत्तियों पर एक बार फिर कानून का एक्शन हुआ है। शुक्रवार को दर्जी मुहल्ला स्थित मुख्तार अंसारी की 25 लाख 11 हजार कीमत की मकान को कुर्क कर जब्त कर लिया गया। जबकि सांसद की शक्करपुर में एक करोड़ 85 लाख की भू-संपत्ति और मुख्तार अंसारी गिरोह का सदस्य बताए जाने वाले काजू उर्फ शहनवाज कुरैशी के मंडल बाजार स्थित 40 लाख के भूखंड को कुर्क किया गया। पुलिस टीम ने कुल दो करोड़ 50 लाख रुपये के मकान एवं भू-संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है।

पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने मुहम्मदाबाद कोतवाल की आख्या रिपोर्ट पर कार्रवाई की संस्तुति की थी। जिस पर डीएम एमपी सिंह ने 13 सितंबर कुर्की का आदेश दे दिया। इसके बाद एसपी के नेतृत्व में पुलिस और राजस्व टीम दोपहर एक बजे दर्जी मुहल्ला पहुंची।

जहां मुख्तार अंसारी के मकान को मुनादी कराकर कुर्क किया गया। इसके बाद टीम ने मकान के मुख्य दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर अपना ताला लगाकर सील कर दिया। इसकी चाबी नगर लेखपाल के सुपुर्द कर दी। इसके बाद टीम मंडल बाजार पहुंची। जहां मुनादी कराकर मुख्तार गैंग के सक्रिय सदस्य काजू उर्फ शहनवाज कुरैशी की 40 लाख की भू-संपत्ति को कुर्क किया गया।

फिर नोनहरा थाना क्षेत्र के शक्करपुर स्थित सांसद अफजाल अंसारी की एक करोड़ 85 लाख रुपये की 0.326 हेक्टेयर भूमि की कुर्की हुई। तीनों लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी अधिनियम के तहत की गई।

इस संबंध में एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी और गो तस्कर गैंग के सक्रिय काजू उर्फ शहनवाज कुरैशी के मकान एवं भू- संपत्ति को कुर्क किया गया है। सूची तैयार कर ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

रोहन प्रमोद बोत्रे, पुलिस अधीक्षक गाज़ीपुर

Leave a Reply

error: Content is protected !!