Report: Haseen Ansari

……………………

गाजीपुर। पुलिस के ताबड़तोड़ एक्शन से जनपद वासी राहत की सांस ले रहे हैं लगातार पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार कर रही है। चाहे मुठभेड़ की जरूरत हो या छापे की पुलिस कहीं भी चूक नहीं रही है। चाहे अवैध नशीले पदार्थ हो या लूट हर तरफ पुलिस ने रोक लगाने का प्लान बना लिया है।

एक बार फिर गाजीपुर पुलिस को अपराध के रोकथाम में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने लूट/हत्या का अपराधी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही झारखण्ड से लूटी हुई ट्रक व उसपर लदा हुआ 16 लाख रुपए मूल्य का 20,000 किलो लोहे का सरिया बरामद कर लिया है।

बताया गया कि गाज़ीपुर पुलिस अधीक्षक के द्वारा जनपद में अपराध व अपराधियों की रोकथाम के लिए चेकिंग हेतु दिए गए आदेशों व निर्देशों के क्रम में मंगलवार को समय करीब रात 08:30 बजे थानाध्यक्ष गहमर द्वारा भदौरा के पास हमराही कर्मचारीगण के संग बैरिकेटिंग लगाकर चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक बैरिकेटिंग तोड़ते हुए आगे भाग गई। जिसपर थानाध्यक्ष गहमर द्वारा अपने वाहन से उक्त ट्रक का पीछा करते हुए कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया। वहीं मेदनीपुर के पास SOG टीम व सुहवल पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से चेकिंग की जा रही थी।

गहमर पुलिस, SOG टीम व सुहवल पुलिस के द्वारा मेदनीपुर के पास ट्रक की घेराबंदी की गई, ट्रक में 3 व्यक्ति सवार थे, ड्राइविंग सीट पर बैठे व्यक्ति के द्वारा घेराबंदी के दौरान पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस टीम के जवाबी फायरिंग में ड्राइविंग करने वाले एक बदमाश विश्वजीत कुमार के पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर गिर पड़ा, ट्रक पर बैठे अन्य 2 व्यक्ति भागने में सफल रहे।

घायल बदमाश विश्वजीत कुमार पुत्र विजय नारायण निवासी हाजीपुर थाना जहांगीरगंज जनपद अंबेडकर नगर उ0 प्र0 के पास से 1 तमंचा 315 बोर, 3 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया, 01 अदद लूट का ट्रक वाहन JH05V9891 तथा उक्त ट्रक वाहन पर लदे हुए 20,000 किलो लोहे की सरिया बरामद की गई है जिसकी बाजार मूल्य लगभग 16 लाख रुपए आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि छानबीन से ज्ञात हुआ की उक्त ट्रक झारखण्ड के सरायकेला से लोड होकर पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुआ था, जहां मार्ग में ही मंडार थाना जनपद रांची में ही ट्रक के मूल चालक की हत्या बदमाशो के द्वारा कर दी गई। शव बरामदगी मंडार थाने की पुलिस के द्वारा किए जाते हुए मुकदमा अपराध संख्या 151/22 अंतर्गत धारा 302/201 IPC का पंजीकृत किया गया है एवं ट्रक मालिक से संपर्क टूट जाने से ट्रक मालिक विजय कुमार सिंह द्वारा चोरी की आशंका के आधार पर ट्रक के मूल चालक केतन यादव पुत्र रामबचन यादव निवासी जल्लापुर जनपद अंबेडकरनगर उ0 प्र0 के विरुद्ध आदित्यपुर थाना जनपद रांची में मुकदमा अपराध संख्या 214/22 पंजीकृत कराया गया है। आगे जांच से यह भी पाया गया है की लूटी गई ट्रक का मूल नंबर JH05V9291 को बदलकर बदमाश इसे गाजीपुर के रास्ते ले जाकर ट्रक व लदे हुए माल 20,000 किलोग्राम लोहे के सरिए को कहीं बेचने की फिराक में थे, जिसको गाजीपुर पुलिस के द्वारा पकड़ लिया गया।

रोहन प्रमोद बोत्रे, पुलिस अधीक्षक गाज़ीपुर

पूछताछ व जांच के आधार पर मुठभेड़ में घायल बदमाश के 2 साथियों मनीष कुमार पाण्डेय पुत्र अशोक कुमार पाण्डेय निवासी ग्राम अतरौली थाना रेवतीपुर जनपद गाजीपुर और दीपक पुत्र चन्द्रमा राम निवासी कुतुबपुर थाना गहमर जनपद गाजीपुर को भी गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!