गाज़ीपुर/बलिया। शनिवार को रेल मंत्रालय द्वारा आयोजित वाराणसी मंडल के मंडलीय समीक्षा बैठक में बलिया सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त ने महाप्रबंधक पूर्वोतर रेल अशोक कुमार मिश्रा से लोकसभा क्षेत्र के क्षेत्रीय जनता द्वारा सुझायें गए सुझाव से अवगत करवाया और अपेक्षा किया की जनहित मे प्रस्तावित सुझावों पर अतिशीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित होगी।

सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त द्वारा दिए गये सुझावों मे विभिन्न स्टेशन पर गाड़ियों के ठहराव, स्टेशन पर चली रहे सौंदर्यीकरण कार्यों के प्रगति तथा इन कार्यों के अतिरिक्त चल रहे दोहरीकरण आदि पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है उन्होंने हमसफ़र एक्सप्रेस को प्रतिदिन चला के मंगल पांडेय के नाम पर किए जाने का प्रस्ताव रखा। साथ ही रेलवे अस्पताल को मल्टी स्पेशलिस्ट बना के अमर शहीद चित्तु पांडेय के नाम पे किए जाने का प्रस्ताव रख अपेक्षा किया की मरीज़ों को इलाज की बेहतर व्यवस्था मिल सके ।

उन्होंने कहा कि दोहरीकरण का कार्य तेज कर जल्द से जल्द ख़त्म किया जाए ताकी और नयी ट्रेने चलायी जा सके । शहीदी धरती शेरपुर के अष्ट शहीदों के याद में यसुफ़पूर स्टेशन पर बड़ा सा तिरंगा झंडा स्तम्भ सहित लगाया जाए जिससे राष्ट्भावना को बल तथा शहिदों को सम्मान के साथ लोगों को उनके बारे में हमेशा सनद रहे। क्षेत्र के समस्त शहीदों की तस्वीर उनके निकटतम स्टेशन पर ससम्मान उचित स्थान पर लगायी जाए।

उन्होंने आगे कहा कि आरा बलिया रेल लाइन के कार्य में तेजी लायी जाए। बलिया जनपद के फेफ़ना और गाजीपुर जनपद के फतेहपुर (कठवा मोड़) रेल क्रासिंग पर पर रेल ओवर ब्रिज बना के क्षेत्रीय जनता एवं राहगीरों को आए दिन जाम मे फसने से छुटकारा दिलाया जा सके। पूर्व की भाँति स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस 12561/12562 का ठहराव यसुफ़पूर रेलवे स्टेशन पर हो । लखनऊ छपरा का ठहराव करिमुद्दीनपुर स्टेशन पर किया जाए। दोहरीकरण की वजह से आस पास के गाँव के लोगों के स्टेशन पे पहुँचने के कई जगहों पे रास्तों को बंद कर दिया गया है जिन्हें पुनः चालू किया किया जाए

Leave a Reply

error: Content is protected !!