Report: Haseen Ansari

………………………….
गाजीपुर। विद्युत वितरण खण्ड प्रथम लालदरवाजा प्रांगण में विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले गाजीपुर के मीटर रीडरों ने प्रदेश अतिरिक्त प्रांतीय महामंत्री निर्भय सिंह के नेतृत्व में बैठक किया। जिसमें मीटर रीडरों की समस्याओं पर विस्तृत रूप से चर्चा किया गया। वही जिले में हो रहे मीटर रीडरों के शोषण के खिलाफ निर्भय सिंह ने बताया कि जिले में सभी मीटर रीडरों की हालात बहुत खराब है स्टर्लिंग कंपनी द्वारा इन गरीब मजदूरों का आर्थिक एव मानसिक रूप से शोषण कर रही है जिसमे कहि ना कहि प्रबंधन का भी झुकाव कंपनी के तरफ है और ये दोनों मिलकर इन गरीब मजदूर भाइयों का शोषण कर रही है।

वही रिडिंग का कार्य लगभग 9 माह से करवा रही मेसर्स स्टर्लिंग टेक्नोलॉजी ने अभी तक किसी भी रीडर एव सुपरवाइजर साथियों का पीएफ में पैसा नही डाली सिर्फ खाता खोलकर लॉलीपॉप दे रही है और ईएसआई कार्ड अभी तक किसी को नही मिला नाहि श्रम विभाग के मुताबिक इनलोगो को न्यूनतम मजदूरी मिल रहा है सिर्फ दो हजार से तीन हजार तक पैसा प्रतिमाह दिया जा रहा है और प्रबंधन मुर्क़दर्शक बना हुवा है इससे यह साबित होता है कि इन गरीब मजदूरों का पैसा इन रसूख अधिकारियों एव कंपनी के दलालों के खाते में जा रहा है यही नही पिछले साल एनसॉफ्ट कम्पनी सभी रीडरों का 15 हजार का डीडी लेकर भग गयी और एक माह की सैलरी भी नही दी और प्रबंधन खामोश रहा। जिसमे विद्युत मजदूर पंचायत ने माननीय मुख्यमंत्री जी एव प्रमुख सचिव ऊर्जा से लिखित शिकायत जल्द ही करेगा और रीडरों को न्याय दिलवाएगा।

वही मीटर रीडर संघ के जिलाध्यक्ष विनय तिवारी ने बताया कि हमलोग बैठक किये हैं और 17 बिंदुओं पर चर्चा किये एव एजेंडा तैयार करके विद्युत मजदूर पंचायत के जिला संरक्षक शिवदर्शन सिंह के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष अरविंद कुशवाहा एव जिला मंत्री विजयशंकर राय के साथ अधीक्षण अभियंता को पत्रक देते हुवे 14 दिन का समय दिया गया समस्याओं का निदान करने के लिए अगर 14 दिन के अंतर्गत सभी मांगे पूरी नही होती है तो संगठन के दिशा निर्देश पर पूर्ण रूप से जिले में रिडिंग का कार्य बहिष्कार होगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी।

बैठक में मुख्य रूप से सुपरवाइजर शशिकांत भारती, कृष्कान्त सिंह,अनिल श्रीवास्तव, जवाहर पटवा,हरेंद्र खरवार, प्रमोद यादव,शिवशंकर,जीएमटी प्रवीण सिंह,संजय यादव,अश्विनी सिंह,अजय विश्वकर्मा,सलीम अंसारी सहित समस्त मीटर रीडर एव विद्युत कर्मचारी साथी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!