Report : Haseen Ansari

…………………………………………………………………….

Ghazipur | पुलिस बल की आधारभूत सुविधाओं को लेकर आवासीय और अनावासीय भवनों का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सुबह 10 बजे लोक भवन सभागार लखनऊ से लाइव प्रसारण के माध्यम से रिमोट का बटन दबाकर किया।
जनपद स्तर पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सदर कोतवाली में किया गया। मुख्य अतिथि एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने बताया कि 1559.40 लाख की लागत से निर्मित 14 थानों में 344 पुलिसकर्मियों के लिए निर्मित हॉस्टल, बैरक और विवेचना कक्ष का लोकार्पण किया गया। इसमें जमानिया, जंगीपुर, नंदगंज, नोनहरा, शादियाबाद, कासिमाबाद, सुहवल, बरेसर, करंडा, दिलदारनगर, सैदपुर, सादात, कोतवाली सदर और बिरनो थाने शामिल हैं।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, पूर्व राज्यमंत्री सहकारिता संगीता बलवंत, नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, ब्लाक प्रमुख राजन सिंह, जिलाधिकारी एम पी सिंह, पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे, एस पी सिटी गोपी नाथ सोनी, एस पी ग्रामीण राजधारी चौरसिया, जिलाध्यक्ष भाजपा भानुप्रताप सिंह और व्यापार मंडल के पदाधिकारी एवं आम जनमानस उपस्थित थे।

Vishal Singh Chanchal, MLC Ghazipur


ब्रिटिश पुलिस से हटकर भारतीय पुलिस की छवि स्थापित करें: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वर्चुअल संबोधन में कहा कि कानून व्यवस्था का यूपी माडल देश भर में विख्यात हुआ है। हमें तकनीक पर ही निर्भर नहीं रहना है, बल्कि हम तकनीक को संचालित करें। यह कानून व्यवस्था के लिए जरूरी है, लेकिन उस पर निर्भर न रहें।
उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी चुनौती पुलिस छवि की है। हमें ब्रिटिश पुलिस से हटकर भारतीय पुलिस, यूपी पुलिस की नई छवि को स्थापित करते हुए अनुशासन के साथ नए प्रयास करने होंगे। इससे आमजन के मन में पुलिस के प्रति भय का माहौल न हो। पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि थानों, चौकियों पर आने वाले शिकायतकर्ताओं के साथ प्यार और शालीनता से पेश आए और उनके शिकायत को गंभीरता से लेते हुए समय गुणदोष के आधार पर उसका निस्तारण करें।
इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सारी परियोजनाएं धीरे-धीरे पूरी होती जा रही है और शीघ्र ही पुलिस बल को बेहतर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बैरक और उनके आवासीय सुविधाओं को उपलब्ध कराने में सफल होंगे। आज प्रथम चरण का कार्य संपन्न हो रहा है जिसमे 144 आवासीय एवं अनावासीय भवनों का लोकार्पण किया गया।

Mangla Prasad Singh, DM Ghazipur

Leave a Reply

error: Content is protected !!