…………….
#ghazipur #afzalansari #manojsinha #trending

उन सभी को सुनना बंद कर दें जो नसीहत दे रहे हैं कि उस नेता से सीखो. जब आप अपनी ग़लतियों और तबाहियों से नहीं सीखते हैं तो फिर विकास वाले नेता की पुस्तक मंगा कर सीखने की कोई ज़रूरत नहीं है. नहीं सीखने के लिए हमारे पास कटेंट की कोई कमी नहीं है, श्रीलंका से सीखने की कोई ज़रूरत नहीं है.9 जुलाई को श्रीलंका की जनता सड़कों पर आ गई। सिंहासन खाली कराने आ गई है. पर क्या यह वही जनता नहीं है जो इसी सिंहासन पर तानाशाह और नरसंहार के आरोपी को बिठाने के लिए बेचैन थी? श्रीलंका की बहुसंख्यक आबादी पर मज़बूत नेता, मज़बूत सरकार और मज़बूत देश का भूत सवार था जैसे मज़बूती का अहसास केवल तानाशाही के रंगीन चलचित्र को देखने के बाद ही आता है. इस जनता के भीतर धर्म और नस्ल के प्रति नफरत भरी हुई थी, अब नहीं है कौन दावे से कह सकता है, क्या उसके मिट जाने पर यकीन किया जा सकता है? वह इन नफरतों के खिलाफ आई है या रोज़ी रोटी और भूख के कारण आई है? सवाल केवल सत्ता का नही है। जनता की मूलभूत समस्याओं के समाधान का भी है।

मंगलवार को यूपी के जमानिया विधानसभा क्षेत्र में गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने तीन सड़कों का उद्घाटन किया। जिनमे जमानिया देवाईथा माइनर मार्ग से रोहण मार्ग, दूरी करीब 5.5 किलोमीटर और 3.58 करोड़ लागत।

दूसरा दिलदारनगर देवैठा से तियरी मार्ग, दूरी करीब 5.5 किलोमीटर और लागत करीब तीन करोड़ 44 लाख है जबकि तीसरी सड़क भदौरा देवल से गोडसरा मार्ग, दूरी करीब
5 किलोमीटर और लागत करीब तीन करोड़ 29 लाख है।

इस दौरान मीडिया से वार्ता करते हुए सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करीब ढाई सौ किलोमीटर की सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है जिनमें से करीब 10 सड़को का कार्य पूर्ण हो चुका है और अन्य सड़कों का कार्य जल्द ही पूर्ण होने वाला है। इन सड़कों की कुल लागत करीब 190 करोड़ है।
इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सांसद निधि को कम कर दिया गया है और करोना काल के समय सांसदों को निधि नहीं दी गई जिसके कारण हमें जनहित के कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। जन-जन की परेशानियों को दूर करने के लिए और गांव को शहरों और हाईवे से जोड़ने के लिए हमने एक योजना बनाई। हमने सरकार की नियम का पालन करते हुए लोकसभा क्षेत्र को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत लाभ देने का प्रण कर लिया था और आज वह प्रण आप सबके सामने जमीन पर दिख रहा है। इस दौरान उन्होंने गाजीपुर के पूर्व सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अपने आप को विकास पुरुष घोषित किया था लेकिन विकास पुरुष के 5 साल के कार्यकाल में 100 किलोमीटर भी सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत नहीं बन पाई। यहां तक कि उन्होंने बीएसएनल को इस कदर बर्बाद कर दिया कि अब जन जन जिओ का सिम यूज करने के लिए मजबूर है। उन्होंने आगे कहा कि उनके पास जो- जो मंत्रालय थे वह सभी बिकने के कगार पर आ गए हैं।
उन्होंने मीडिया को जानकारी दी कि अगले सप्ताह वह फिर कई अन्य सड़कों का उद्घाटन करेंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!