प्रशान्त बने लेफ्टिनेंट जमानिया के लोग गदगद,,,

गाजीपुर- जमानिया नगर के सामान्य व्यापारी परसोत्तम चौरसिया के बेटे प्रशांत चौरसिया का सेना में (NDA) राष्ट्रीय रक्षा अकादमी मे चयन हुआ है प्रशांत वचपन से ही सेना मे जाने का मन बना चुका था इसके चलते वह गृह नगर में ही रात-दिन पढ़ाई कर एनडीए की तैयारियों में जुटा रहा।
अपने अथक परिश्रम के बल पर प्रशांत ने एनडीए की परीक्षा वर्ष 2018-3 में 165वा रैंक प्राप्त कर चयनित होने के बाद 3वर्ष का प्रक्षियण पुणे के (IMA) इंडियन मिलिट्री एकड़मी को पूर्ण कर अन्तिम 1वर्ष 2021/2022 का संपूर्ण प्रशिक्षण देहरादून में प्राप्त करने पर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी द्वारा प्रशांत को थल सेना की 9वी बटालियन गढ़वाल राइफल में लेफ्टिनेंट पद पर तैनात कर दिए गए ।
प्रशांत का कहना है कि ईश्वर के आशीर्वाद तथा माता—पिता और दादी के मार्गदर्शन से ही उसे यह पद प्राप्त हुआ प्रशान्त ने प्राथमिक शिक्षा से इंटरमीडिएट की शिक्षा सेंट मैरिज स्कूल जमानिया से उत्तीर्ण की इसके बाद वह एनडीए की तैयारी वाराणसी से करने में जुट गया और सफलता हाथ लग गई।
जमानिया के वरिष्ठ भाजपा नेता व सभासद प्रतिनिधि नारायण दास चौरसिया जो प्रशान्त के रिश्ते में चचेरे भाई भी है उन्होंने माल्यार्पण किया मिष्ठान खिलाया और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित करते हुवे कहा की बचपन से ही आपके मेहनत लगन ने यह आभास करा दिया था की एक न एक दिन आप चौरसिया समाज और जमानिया नगर जिला गाजीपुर प्रदेश का मान बढ़ाकर हम सब को गौरवान्वित महसूस कराएंगे जो आज प्रत्यक्ष देख पा रहा हूं। ईश्वर आपको और भी यशस्वी बनाएं ऐसी शुभकामनाए दी।

प्रशांत को इस उपलब्धि पर जनप्रतिनिधियों ने हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दीं हैं भाजपा नेता नारायण दास सहित नगर पालिका के अध्यक्ष एहसान जफर सभासद, प्रतिनिधि वैक्तेश्वर जायसवाल, वरिष्ठ पत्रकार अमित चौरसिया, अध्यापक शैलेश चौरसिया बबलू चौरसिया, समाजसेवी प्रीतम गुप्ता व राजेश चौधरी, नारायण खत्री,अनुपम वर्मा,कुंदन चौरसिया,सर्वेश चौरसिया आदि अनेक महानुभावों ने इस अवसर पर हर्ष प्रकट किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!