अमेठी। गुरुवार को थाना मोहनगंज के अन्तर्गत ग्राम पूरे सूबेदार मजरे रामनगर में नाली के विवाद में तू तू मैं मैं के बाद जमकर लाठी डंडे चले और गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। युवक को घायल अवस्था मे थाना मोहनगंज लाया गया, जहां से इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तिलोई ले जाया गया। स्थिति गंभीर होने पर जिला चिकित्सालय रायबरेली रेफर कर दिया गया है। घटना को लेकर गांव में तनाव बना हुआ है

ग़मीणो ने बताया दोनों पक्षों का नाली का विवाद पहले भी कई बार हो चुका था लेकिन हर बार लोग पहुंच कर मामले को समझा बुझाकर शान्त कर देते थे लेकिन गुरुवार को विवाद शुरू हुआ और कुछ देर बाद बिकराल रूप धारण कर लिया इतने में जय प्रकाश साहू पर जानलेवा हमला कर गोली चला दी गई जिससे उनके दोनों पैरों में गोली के छर्रे लग गए। परिवार के साथ अन्य गांव वाले दौड़े जबतक हमलावर फरार हो गये।

बताते चलें कि 27 वर्षीय जय प्रकाश साहू का बीते 29अपैल को तिलक था और 13मई को बारात जानी थी उसी सिलसिले में साफ सफाई होने के बाद खुली नाली में पाइप से पानी छोड़ रहे थे इतने में बिपक्षी आ गये उन्होंने पाइप से पानी छोड़ने को मना किया और बिवाद बढ़ गया।

शादी बिवाह की खुशियां मातम में बदली

गुरुवार को घर में तेल पूजन का कार्यक्रम था सुबह परिवार के लोग शादी के कार्यक्रम में इकट्ठा होने आए तो माहौल गमगीन देख कर निराश दिखे।

गांव के चार लोगों को किया गया नामजद

गांव के पंचायत मित्र राकेश वर्मा तथा उनके परिवार के रमेश वर्मा, धनश्याम वर्मा तथा नीरज वर्मा को नामजद किया गया है। थाना मोहनगंज के थानाध्यक्ष अमर सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाशा केलिये दबिश डाली जा रही है लेकिन अभी पकड़ से दूर है जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।

अमेठी से वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट…

Leave a Reply

error: Content is protected !!