अतिक्रमण को लेकर सरकारी भूमि से अवैध निर्माण हटाने के मामले में बलिया जिले की बांसडीह विधायक केतकी सिंह का सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने जनपद के साथ ही प्रदेश में चर्चा में है। वायरल वीडियो में भाजपा विधायक केतकी सिंह और उनके साथ मौजूद लोग तहसीलदार बांसडीह और लेखपाल को पर बरसते हुए नजर आ रहे हैं।

यहां तक की तहसील को जलाने की भी बात कही जा रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी वीडियो को ट्वीट किया है। मामला तहसील के उदहां गांव में सरकारी खाते की जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने से संबंधित है।

मामला 27 अप्रैल का है। एसडीएम बांसडीह दीपशिखा सिंह ने बताया कि सहतवार थाने के ग्राम उदहां के राजस्व अभिलेख में खाता संख्या 360 के आराजी नम्बर 618 शउर स्थान के रूप में सुरक्षित है। यहां अतिक्रमण करके पिछले दो-तीन दिनों से नवनिर्माण किया जा रहा था। तहसील प्रशासन की ओर से बार-बार मना करने के बावजूद नवनिर्माण कार्य जारी रखा गया।

इस पर तहसीलदार प्रवीण सिंह के नेतृत्व में गई राजस्व व पुलिस की टीम ने 27 अप्रैल को अतिक्रमण व नवनिर्माण को हटवा दिया। वहीं, विधायक केतकी सिंह का कहना है कि उदहां गांव में श्रीभगवान वर्मा के पूर्वजों ने  जानकारी में उक्त जमीन पर मकान बनाकर रह रहे हैं। उनकी मड़ई टूट गई थी। इसे वो बनवा रहे थे।

प्रशासन की ओर से उन्हें परेशान किया जा रहा था। वो अपना छप्पर लगा रहे थे। कुछ अधिकारी बुलडोजर लेकर पहुंच गए और आशियाने पर चला दिया। मुख्यमंत्री का साफ कहना है कि किसी गरीब के आशियाने और रोजी रोटी पर बुलडोजर जांच का परिणाम आने तक नहीं चला सकते हैं। इसके बाद भाजपाइयों ने विधायक के नेतृत्व में टीम को गांव में ही घेर लिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!