प्रयागराज का बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. अब अतीक अहमद के छोटे बेटे मोहम्मद अली अहमद की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बता दें कि अपने रिश्तेदारों और प्रॉपर्टी डीलर से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहे अली अहमद पर प्रयागराज पुलिस ने इनाम की राशि को 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया है.

कोर्ट में सरेंडर न करने और अभी तक गिरफ्तारी न हो पाने की वजह से आईजी रेंज प्रयागराज डॉ. राकेश सिंह ने इनाम की राशि को बढ़ा दिया है. वहीं एसएसपी प्रयागराज ने चेतावनी दी है कि अगर फरार चल रहे अपराधी से मुठभेड़ होती है या एनकाउंटर में उसकी जान चली जाती है तो इनाम की धनराशि जांच कर लोगों को प्रदान कर दी जाएगी. करेली थाने में अली पर प्रॉपर्टी कारोबारी और अपने रिश्तेदार से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है.

अली अहमद पर दर्ज मुकदमे में आरोप है, “प्रयागराज के करेली में जीशान उर्फ जानू की 5 बीघा जमीन पर अतीक अहमद के बेटे अली और उसके सहयोगी ने कब्जा कर लिया है. दोनों ने जीशान को मारने की धमकी देकर फोन पर अतीक अहमद से बात करवाई. अतीक अहमद ने फोन पर जमीन को अपनी पत्नी शाहिस्ता के नाम करने को कहा. जमीन नहीं देने पर जीशान से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी भी मांगी गई.”

यही नहीं जीशान ने परिवार के लोगों को पीटने का भी आरोप लगाया है. इस मामले में अली के कुछ सहयोगियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि अली अभी भी फरार चल रहा है.

इस मामले में 31 दिसंबर को प्रयागराज के करेली थाने में दर्ज मुकदमे में अतीक अहमद का छोटा बेटा अली अहमद फरार चल रहा है. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही अली फरार चल रहा है. पुलिस ने नामजद 6 अन्य लोगों के खिलाफ भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. अतीक के रिश्तेदार असद, करीबी आरिफ उर्फ कछौली, संजय सिंह, फुल्लू,अमन और इमरान उर्फ गुड्डू पर भी पुलिस ने इनाम घोषित किया है.

आईजी डॉ. राकेश सिंह का कहना है, “अली अहमद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं. अब एक टीम और बढ़ा दी गई है. फरार चल रहे अली की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ और अन्य एजेंसियों की भी मदद ली जाएगी.”

गौरतलब है कि अली अहमद के बड़े भाई मोहम्मद उमर के खिलाफ भी सीबीआई ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल को देवरिया जेल में ले जाकर पीटने और 75 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में उमर पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

आईजी रेंज के मुताबिक, अली अहमद की गिरफ्तारी के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे. इसके साथ ही कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी और चार्जशीट भी दाखिल की जाएगी.

Leave a Reply

error: Content is protected !!