गाजीपुर। भाजपा की यूपी से विदाई ही मेरा पहला प्रण है। इसके लिए हम लोग पूरी तरह से तैयार हो गए हैं। गठबंधन होने के बाद और सपा की गाजीपुर से लखनऊ तक की रथयात्रा निकालने के बाद से मोदी-योगी की सरकार बौखला गई है। हालत यह है कि बड़े बड़े नेता उल्टे सीधे बयान दे रहे है। योगी का सबसे बड़ा दुश्मन मैं हूं और वह मेरी हत्या करवा सकते हैं। अगर एक ओमप्रकाश राजभर जाएगा तो हजारों ओमप्रकाश पैदा भी हो जाएंगे। हमें भले चाहे कुछ हो जाए लेकिन यह आंदोलन रुकना नहीं चाहिए।

उक्त बातें जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के राजापुर भड़सर में सपा- सुभासपा गठबंधन के संयुक्त जनसभा में मुख्य अतिथि पद से भारतीय सुहेलदेव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कही। अपने पूरे भाषण के दौरान वह भोजपुरी तथा खड़ी बोली में चुटकीले अंदाज में भाजपा सरकार की किरकिरी करते रहे।

UP Election: Om Prakash Rajbhar की इस चाल से बिगड़ा Ghazipur का चुनावी समीकरण!

श्री राजभर ने सबसे पहले प्रदेश में घूम रहे छुट्टा पशुओं (ललका साढ़) से किसानों को हो रही परेशानी के बारें में भोजपुरी में पूछा। फिर योगी सरकार की खिंचाई करते हुए बताया कि भूसा, राशन के कम रेट दिए जाने के कारण ललका साढ़ फिर गोशाला से निकल कर खेतों में आ गए। बताया कि हमने तय कर लिया है कि हमारी सरकार बनी तो बाजार मूल्य पर भूसा राशन और रखवालों को सही मानदेय देंगे। आगे कहा कि भाजपा की सरकार में सभी नेता झूठ बोलते है। कभी मैं भी उनके बहकावें में आ गया और गरीबों के लिए अच्छे दिन लाने के चक्कर में उनसे जुड़ गया। लेकिन जब समझ में आया तो मैने किनारा कर लिया क्योंकि लगातार महंगाई, बेरोजगारी, शोषण बढ़ता ही चला गया। उन्होंने मजाकिया अंदाज में मोदी, अमित शाह और योगी की ओर से दिए गए गलत बयानों पर खूब चुटकी ली। कहा कि कैबिनेट में सबसे पहले उनका योगी से विवाद हुआ और उसके बाद से ही वह सपा मुखिया अखिलेश यादव के संपर्क में आ गए थे और सही समय पर इस बात को उजागर किया। कहा कि अखिलेश की सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री दिया जाएगा। योगी बौखला कर कहते हैं कि वह युवाओं की गर्मी निकाल देंगे जबकि हमारा कहना है कि हमारी सरकार बनने तो दो हम युवाओं के लिए भर्ती निकालेंगे। भाजपा सरकार ने रेल, बैंक, एलआईसी, कोयला खादान आदि सब बेंच दिया। गरीबों को जहाज पर घुमाने की बात करते थे अब तो उन्होंने इंडियन एयरलाइंस भी बेच दिया। बीजेपी में 16 परीक्षाओं के पेपर लीक हुए, हमको आने दो हम सब लीकेज बंद कर देंगे। अब पुलिस की भर्ती रिटेन टेस्ट से नहीं बल्कि जो दौड़ में जो आगे आएगा उसकी होगी। कहा कि जिनके पास परिवार ही नहीं है वह सपा पर परिवारवाद का आरोप लगा रहे हैं। अब हमने भी यूपी से भाजपा को हटाने की ठान लिया है। यूपी में देशभर के नेताओं को आने का न्योता दे दिया है। यूपी में अब खदेड़ा होबे। हर नौजवान, किसान, गरीब, मजलूम का भविष्य सपा में है और सभी सपा और उसके गठबंधन के प्रत्याशियों को जीत दिलाने में जुट जाए।

जंगीपुर से सपा के प्रत्याशी तथा विधायक वीरेंद्र यादव ने कहा कि पांच सालों में हमारे युवाओं, किसानों, महिलाओं ने काफी कष्ट झेला है। अब उजाला होगा और यह उजाला मूलभूत परिवर्तन लेकर आएगा। यह जो परिवर्तन की लड़ाई चल रही है इसमें किसी को पीछे नहीं हटना है। भाजपा ने सिर्फ लंबे वादे किए और इसके बदले में सिर्फ धोखा और झूठ दिया। सबको अपने ठगे जाने का गुस्सा है। अपना यह गुस्सा सात मार्च को ईवीएम पर साइकिल का बटन दबाकर उतारना है। अखिलेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद सभी का मान सम्मान बचेगा। समाजसेवी तथा युवा नेता विवेक सिंह शम्मी ने कहा कि आज हमारे नेताओं के त्याग को देखने का समय है। जिस तरह ओमप्रकाश राजभर ने कैबिनेट मंत्री पद को लात मार दिया और गरीब, दलितों, राजभरों के हक और आरक्षण की लड़ाई लड़ने आ गए। उसी तरह हम सभी को उनका साथ देना है। डा. वीरेंद्र जी का पूरा परिवार पीढ़ियों से जंगीपुर क्षेत्र की हिफाजत में लगा हुआ है। हम सभी को ऐसे ईमानदार नेता का साथ देना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिव कुमार चौहान तथा संचालन जंगीपुर विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव ने किया। सपा प्रत्याशी वीरेन्द्र यादव ने ओमप्रकाश राजभर को माला पहना कर तथा बुके दे कर स्वागत किया। इस मौके पर पिछड़ा वर्ग के प्रदेश सचिव राजू राजभर, प्रद्युम्न राजभर, डाक्टर सुभाष चंद्र, शमशेर, मुन्नी लाल राजभर, बाढ़ू सिंह कुशवाहा, कन्हैयालाल विश्वकर्मा, अंबिका राजभर, एमएस खान, समाजवादी महिला सभा की विभा पाल, हरिनाथ यादव, एमएलसी लाल बिहारी यादव आदि ने संबोधित किया। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामधारी सिंह यादव ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। पूर्व मंत्री तथा गायक विजयलाल यादव ने स्वागत गीत गा कर समां बाधां। इस मौके पर पूर्व मंत्री डा. रमाशंकर, राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष लल्लन राजभर, त्रिवेणी खरवार, रमाशंकर राजभर, नन्हकू यादव, मटरू यादव समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!