गाज़ीपुर। नगर में अमृत महोत्सव आयोजन समिति ने भारत माता की झांकी और तिरंगा यात्रा निकाला । जो नगर के लंका मैदान से प्रारंभ होकर विशेश्वरगंज ,मिश्र बाजार, लाल दरवाजा , प्रकाश टॉकीज होते हुए टाउन हॉल मैदान में भारत माता आरती के साथ समाप्त हुआ। इस तिरंगा यात्रा झांकी में लगभग 2000 लोगो ने अपनी सहभागिता की , जिसमे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और अन्य संगठन उपस्थित रहे साथ ही साथ प्रमुख रूप से नगर के बैजनाथ इंटर कॉलेज के छात्र छात्राएं, रानी लक्ष्मी बाई बालिका इंटर कॉलेज की छात्राएं, माधव सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र-छात्राएं, सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र-छात्राएं ,राजकीय सिटी इंटर कॉलेज के छात्र शामिल हुए इस यात्रा में भारत माता की झांकी और साथ ही साथ 125 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा शामिल रहा ।


सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र तथा छात्राओं ने रानी लक्ष्मीबाई ,सुभाष चंद्र बोस ,चंद्रशेखर आजाद भगत सिंह बनकर इस झांकी में सम्मिलित हुए।
और साथ ही साथ इस यात्रा को और झांकी को नगर के लोगों का भी भरपूर समर्थन मिला स्थान स्थानों पर इस यात्रा पर नागरिकों के द्वारा पुष्प वर्षा की गई तिलक लगाकर इस यात्रा का स्वागत किया।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक सच्चिदानंद राय जी ने कहा की अमृत महोत्सव उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने के उपलक्ष में मनाया जा रहा है जो आजादी के बाद भी जिनका सहयोग इस देश को आजादी दिलाने में था लेकिन किन्ही कारणों से इतिहास में उनका नाम दर्ज नहीं है ऐसे लोगों को याद करने का यह महोत्सव अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक प्रेम सागर , काशीपुर नगर के नगर प्रचारक आलोक, अभाविप के विभाग संगठन मंत्री रत्नेश त्यागी, अभाविप के विभाग संयोजक सारंग राय जिला संयोजक सूरज यदुवंश, पूर्व नगरपालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल जिला संघचालक अशोक राय जी, अभाविप के नगर अध्यक्ष डॉक्टर पूजा श्रीवास्तव नगर उपाध्यक्ष कल्याण सिंह नगर उपाध्यक्ष विश्व मोहन सिंह, रोशन ,अवनीत ,हर्ष अभिषेक ,राहुल केसरी, दुर्गेश, शिवम, मुन्ना लव जयसवाल, अनुराग,विनोद शास्वत सिंह, और अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!