गाजीपुर। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन “GDCA” जनपद, गाजीपुर में चल रहे कानूनी विवाद का पटाक्षेप करते हुए सहायक निबंधक फर्म्स, सोसाइटीज एंड चिट्स, वाराणसी ने अपना फैसला सुना दिया है, उन्होंने दिनांक 05-03-2021 के अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि तत्कालीन सचिव मो. मसीहउद्दीन द्वारा तथ्य्गोपन किया गया है, लिहाज़ा मो० मसीहुद्दीन के द्वारा दी गई 39 सदस्यों की सूची को विधिशून्य किया जाता है एवम पूर्व की साधारण सभा की सूची जो 11 सदस्यों की थी, उसको पूर्ववत बहाल किया जाता है।

इस विषय में अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने कहा है कि इस बहु प्रतीक्षित फैसले की कॉपी विभाग द्वारा आज ही 9 मार्च को रजिस्टर्ड डाक से मुझे प्राप्त हुई है। इसका संस्था के सभी पदाधिकारियों के साथ गाज़ीपुर जनपद के सभी क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार था। उन्होंने कहा कि तत्कालीन सचिव मो. मसीहउद्दीन जिन्हें उनके पिता स्व. मो. फसीहउद्दीन जो पूर्व में संस्था के मानद सचिव भी थे, उनके निधन के बाद सन 2016 में सर्व सम्मति से इन्हें संस्था का सचिव बनाया गया था, इनके द्वारा संस्था के सभी लोगो को धोखे में रखकर फर्जी तरीके से 28 नए लोगों को बढ़ाकर 39 सदस्यीय सूची तथ्यगोपन करते हुए फर्जी और जालसाजी पूर्वक चिट फण्ड सोसाइटी, वाराणसी कार्यालय में झूठी बयान हल्फ़ी और फर्जी कागजातों को आधार बनाते हुए GDCA संस्था पर कब्जा करने की नीयत से किए थे, उसपर सहायक निबंधक महोदय ने सत्य और तथ्यों के आधार पर अभूतपूर्व फैसला देते हुए पुरानी 11 सदस्यीय कमेटी को ही पूर्ववत बहाल कर दिया है, जिससे संस्था अब पूर्व की ही तरह जनपद और मंडल में क्रिकेट खेल के प्रति एक अभियान चलाकर क्रिकेट को आगे बढ़ाएगी और गांव गांव से प्रतिभाओं को आगे आने का मौका देगी, जिसके लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, कानपुर (UPCA) द्वारा भी समय समय पर कैम्प और सलेक्शन किया जाता है। इस निष्पक्ष फैसले का उन्हें भी इन्तेजार था, जिसकी आधिकारिक कॉपी और प्रमाणपत्र की वहाँ भी प्रतीक्षा की जा रही थी।

उन्होंने चिट फण्ड के फैसले का स्वागत करते हुए बताया कि पूर्व सचिव और उनके 3 अन्य साथियों पर इसी मुकदमें में एफआईआर भी दर्ज है, जिसकी चार्जशीट गाज़ीपुर कोर्ट में भी दाखिल हो चुकी है, जिसमें आरोपियों की अग्रिम जमानत गाज़ीपुर सत्र न्यायालय से खारिज भी हो चुकी है।

वर्तमान सचिव विनय कुमार सिंह ने सभी को साधुवाद देते हुए कहा और आशा जताई है कि अब इस फैसले को सभी लोग मानेंगे और क्योंकि यह फैसला संस्था और संस्था से निष्ठापूर्वक जुड़े उन सभी लोगो के पक्ष में है जो गाज़ीपुर में क्रिकेट का उत्थान चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अब जनपद में GDCA संस्था, UPCA के निर्देश पर क्रिकेट का एक बेहतरीन माहौल बनाएगी और क्रिकेट को UPCA के मानकों पर खरा उतारने का भरपूर प्रयास करेगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!

Discover more from ABT NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading