प्रधान हो तो ऐसा खुद के पैसे से नहर में बनवाया पुल

गाजीपुर। बारा के प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद अकबर खान ने गांव के लोगों से वादा किया था की जब अल्लाह मौका देगा तो जरुर रसूलपुर में ट्रैक्टर हार्वेस्टर वगैरा गाड़ियों को जाने के लिए नहर में पुल का निर्माण किया जाएगा। क्योंकि नहर होने के कारण ट्रैक्टर हार्वेस्टर गाड़ी नहीं जा पाती थी। यह गाड़ियां गहमर मौजा से होकर रसूलपुर जाती थी। जिस से गहमर निवासियों से अक्सर झड़प भी हो जाया करता था। या उनको मुआवजा देना पड़ता था। इन परेशानियों से दूर करने के लिए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि द्वारा अपने खुद के पैसे से पुल का निर्माण भी करा दिया गया। जब पुल का कार्य हो रहा था तो वहाँ क्षेत्र के सैकड़ो लोग उपस्थित थे तथा खाने पिने का व्यवस्था भी किया गया था। वही क्षेत्र के किसानों का कहना था कि यह एक इंकलाबी कदम है। इस पुल के बन जाने से 1000 बीघा के किसानों की समस्याएं दूर हो गई और गांव से लोगों को आने जाने में काफी आसानी हो जाएगी। और अब हम लोगों का खेत काफी नजदीक हो जाएगा।
वही प्रधान प्रतिनिधि अकबर खान का कहना था कि बारा का हर नागरिक मेरा अपना है। मेरे साथ जो खड़ा है वो भी मेरा अपना है।
जो साथ नहीं है वो भी मेरा अपना है। पद और मंज़िल को पा लेना मेरे हाथ में नहीं लेकिन सबको अपना समझना ये मेरे हाथ में है।
वक़्त और हालात आते जाते रहेंगे लेकिन ये बारा हमारा अपना है इसलिए सब हमारे अपने है।आज से 5 वर्ष पहले निर्वाचन हुवा था ज़िसमे बारा कि सम्मानित जनता ने मुझको को निर्वाचित किया था।
गांव के लोगो का कहना है कि आज बारा प्रधान प्रतिनिधी अकबर खान गुडडु के सौजन्य से रसूलपुर बारा ग्राम पंचायत मे रसूल पूर को बारा से जोड़ने वाली जीवन दाएनी पुल का कार्य सम्पनं हुवा हैं।
इस पूल के बन जाने से बारा न्याय पंचायत के किसानो को गहमर से होकर अपना ट्रेकटर य़ा अन्य कृषी यंत्र लेजाने की आवश्यक्ता नहीं पड़े गी। इस पूल के माध्यम से सुगमता से कृषी कार्य हो सकती हैं।
ज़िससे कि समय के बचत के साथ साथ आसानी से हर कार्य हो सकता हैं। एव हर वर्ष गहमर के रास्ते होकर जाने से अनाआवस्यक विवाद कि स्थिती बनी रहती थी। यह समस्या भी आज खत्म हो गई। इसी विजय दिवस के अवसर पर पुरे बारा ग्राम वासियो को बारा प्रधान प्रतिनिधी अकबर खान गुडडु ने एक बेमिशाल सौगात से नवाजा हैं।

By

Leave a Reply

error: Content is protected !!

Discover more from ABT NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading