संवाददाता: वीरेंद्र सिंह


अमेठी। तिलोई सिंहपुर सातनपुरवा के शुक्ला क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे क्षेत्र के ऐतिहासिक क्रिकेट आयोजन ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, वह चाहे हिन्दू हो या मुस्लिम, बच्चे हो या बूढ़े। इस टूर्नामेंट की खास बात यह है कि फील्ड की बाउंड्री लाइन पर लगे झंडे गंगा जमुनी तहजीब को दर्शाते हैं तथा सातनपुरवा के जिन दो राजनैतिक हस्तियों को कोई भी अगल-बगल नही बैठा सका, उन्हे इस टूर्नामेंट में दर्शक के रूप में आसपास बैठा देख मन प्रफुल्लित हो उठता है, जी हां हम बात कर रहे हैं वर्तमान प्रधान बाबू शकील खान तथा पूर्व प्रधान मुअज्जम अली की।
टूर्नामेंट के पांचवे दिन मैच में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए जिला पंचायत सदस्य पद प्रत्याशी सोनू सिंह हथरोहना ने फीता काट कर सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि खेल बच्चों की मानसिक तथा सामाजिक विकास की रूपरेखा तैयार करने में मददगार साबित होता है बच्चों को खेल के मैदान से ही अपने लक्ष्य को भेदने का तथा अपनी गति,ऊर्जा,तथा सामर्थ्य का सही उपयोग कहाँ करना है,का पता चलता है।
आज का प्रथम मैच गढ़ी मोहकम तथा कमरौली के बीच खेला गया जिसमें गढ़ी मोहकम ने कमरौली को तीन विकेट से पराजित किया, तथा दूसरा मैच मुबारकपुर तथा अशर्फी क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया जिसमे अशर्फी क्रिकेट क्लब को शिकस्त देते हुए मुबारकपुर ने बाजी मारी ।

By

Leave a Reply

error: Content is protected !!

Discover more from ABT NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading