Apna Uttar Pradesh

किसान विरोधी सरकार के खिलाफ सड़क पर गरजी कांग्रेस।

संवाददाता: सऊद अंसारी

गाज़ीपुर। आज दिनांक 28 नवंबर (शनिवार) को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों का स्वागत जिला कांग्रेस कमेटी के स्टेशन रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर किया गया एवम साथ ही किसान विरोधी नए बिल के खिलाफ आंदोलन रत किसानो के पक्ष में स्थानीय कोंग्रेस पार्टी ने गाज़ीपुर कचहरी पर प्रदर्शन के उपरांत राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। आज जिला एवम शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त कार्यक्रम में गाजीपुर के सभी नवनियुक्त 16 ब्लाक अध्यक्षों का अंगवस्त्रम और फूल माला के साथ स्वागत पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष सुनील राम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस अवसर पर प्रदेश महासचिव व क्षेत्रीय प्रभारी मक़सूद खान, जनपद प्रभारी राहुल राजभर एवम विधान सभा के स्नातक प्रत्याशी नागेश्वर सिंह भी ब्लॉक अध्यक्षो के स्वागत समारोह में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर प्रदेश के महासचिव व क्षेत्र प्रभारी मक़सूद खान और जनपद प्रभारी व प्रदेश काँग्रेस सचिव राहुल राजभर ने अपने उद्बोधन में बताया कि हमारे ये सभी ब्लॉक अध्यक्ष पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं और आने वाले दिनों में पार्टी के वरिष्ठतम नेता और स्वयं आदरणीय प्रियंका गांधी इनसे सीधा संपर्क में रहेंगे और पार्टी के संगठन से जुड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी आपको दी जाएंगी।

उक्त कार्यक्रम में विधान परिषद प्रत्याशी नागेश्वर सिंह जी भी उपस्थित रहे। ब्लॉक अध्यक्ष गण का स्वागत समारोह के तदुपरांत कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष सुनील राम और शहर अध्यक्ष सुनील साहू के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय, सिटी स्टेशन रोड से केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ नारा लगाते बड़ी संख्या में जुलूस की शक्ल में किसान विरोधी यह सरकार – नहीं चलेगी – नहीं चलेगी, का नारा लगाते हुए कचहरी जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर धरना दिए। जिसमें मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मकसूद खान उपस्थित रहे, उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस इस जन विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करने जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश प्रदेश में किसानों का उत्पीड़न हो रहा है, जिससे किसान आंदोलन को मजबूर हैं, स्थानीय स्तर पर धान क्रय केंद्र पर हो रहे उत्पीड़न एवं सही मूल्य न मिलने की वजह से किसान बिचौलियों के हाथ कम दामों पर बेचने को मजबूर हैं। केंद्र सरकार अपने नए कृषि बिलों के माध्यम से किसानों को शोषण करने पर तुली हुई है तथा वह चाहती है कि चंद पुंजिपतियों के हाथ में किसान अपने खेत की उपज देने को मजबूर हो जाए।

इसी क्रम में कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि हम हमारे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार “लल्लू जी” के आह्वान पर मौजूद सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करने को मजबूर हैं। हम आम जन के साथ किसानो के हो रहे उत्पीड़न को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी, आज धान क्रय केंद्रों पर देरी से धान खरीदने का मात्र खानापूर्ति की जा रही है। किसान आज भी क्रय केंद्रों पर धक्के खाने को मजबूर हैं और मौजूद सरकारी नीतियों की वजह से परेशान होकर बहुत ही सस्ते में अनाज बिचौलियों को बेच दे रहा है जो गलत है, इसका हम सब सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेंगे।

इस अवसर पर शहर अध्यक्ष सुनील राम ने भी भाजपा सरकार को जनविरोधी सरकार बताते उखाड़ फेंकने की बात की। प्रदर्शन के दौरान ही एसडीएम गाज़ीपुर ने आकर प्रदर्शनरत कांग्रेस पदाधिकारियो और कार्यकर्ताओं से राज्यपाल को सम्बोधित पत्रक लिया, जिसमें मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष सुनील राम, प्रदेश महासचिव मक़सूद खान, प्रदेश सचिव राहुल राजभर, शहर अध्यक्ष सुनील साहू, पूर्व प्रदेश सचिव रविकांत राय, पीसीसी सदस्य डॉक्टर जनक कुशवाहा, पीसीसी पंकज दुबे, आनंद राय, राजीव सिंह, लाल साहब यादव, अजय कुमार श्रीवास्तव, शंटू जैदी, सतीश उपाध्याय, बटुक नारायण मिश्रा, देव नारायण सिंह, अजय दुबे, रूद्रेश निगम, शाकिब अल हसन, अनुज कुमार राय, हिमांशु श्रीवास्तव, श्रीमती उषा चतुर्वेदी, माधव कृष्ण, दिव्यांशु पांडे, महेश राम, विद्याधर पांडे, डॉ अवधेश भारती, खुर्शीद सिद्धकी, विक्रमा पासवान, महबूब निशा, जफर उल्लाह अंसारी, अनुराग पांडे, अभय कुमार गुप्ता, हरिओम यादव, परवेज़, जयराम सिंह, वीरेंद्र कुमार राम, सती राम सिंह, बृजेश कुमार गौतम, महेश राम, लक्ष्मण चौधरी, ज्योति यादव, इंद्रजीत चौधरी, अमरनाथ यादव, रामबचन राजभर, अक्षय , अरविंद, मुसाफिर बिंद, बालेश्वर प्रसाद, रूपचंद्र कुशवाहा, कैलाशपति कुशवाहा, शशिभूषण राय, ओम प्रकाश पासवान के साथ सैकड़ो लोग सरकार के खिलाफ नारा बुलंद करते किसान हितों के लिए कोविड – 19 नियमो के अंतर्गत धरना प्रदर्शन किए।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s