संवाददाता शैलेंद्र शर्मा

आज़मगढ़। निराश्रित अनजान अपरिचितों और जरूरत मंदों के लिये मनीष कृष्ण अपने चार भाई और भतीजे के साथ ब्लड बैन्क सदर अस्पताल पहुंच कर कुल 5 यूनिट का रक्तदान किया।

मनीष कृष्ण ने बताया कि कोरोना महामारी में जहां लोगों को ब्लड की आवश्यकता है और ब्लड बैंक में ब्लड कम होने की वजह लोगों को ब्लड मिलने में दिक्कत हो रही है
तो इसपे अपने परिवार में विचार करके अपनी माँ की पुण्यतिथि पर अपने भाईयों के साथ रक्तदान किया

उन्होंने बताया आज वे 10 वीं बार रक्तदान किये हैं पहली बार रक्तदान एक अंजान व्यक्ति के लिये 20 वर्ष की आयु में अपना रक्त दान किया था उसके बाद कारगिल दिवस पर, भगत सिंह के सहादत दिवस पर और अपनी शादी की सालगिरह पर पत्नी के साथ रक्तदान करते हैं।

भारत रक्षा दल के जिलाध्यक्ष उमेश सिंह ने कहा एक स्वस्थ व्यक्ति साल में चार बार ब्लड डोनेट कर सकता है ब्लड डोनेट करने खून फिल्टर होकर मनुष्य को स्वस्थ बनाता है इसलिए हर आदमी को रक्तदान करना चाहिए।

उमेश सिंह ने मनीष के परिवार के सराहनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए सभी को बधाई दिया और कहा कि आपके इस कार्य से लोगों को प्रेंरणा लेने की जरूरत है और अपनों की स्मृति में रक्तदान करें जिससे दूसरों की जरूरतों को पूरा किया जा सके।

रक्तदान करने में संजय कुमार, सधीर कृष्ण, अजय कृष्ण, महेंद्र कुमार शामिल रहे और साथ भारत रक्षा दल के साथी मोहम्मद अफ़ज़ल एवं अमित वर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply