संवाददाता शैलेंद्र शर्मा

आजमगढ़। अर्न्तराष्ट्रीय नर्सेज डे के अवसर पर भारत रक्षा दल के कर्मवीरों ने महिला हास्पिटल पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात नर्सों को मास्क, सेनिटाईजर अंगवस्त्र (तौलिया) आदि देकर सम्मानित किया।
भारद सदस्य मोहम्मद अफजल ने बताया हर साल 12 मई  के दिन दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है। बीमारों को जिंदगी देने में जितना योगदान डॉक्टर्स का है, उससे कम योगदान नर्स का नहीं है। नर्स बीमारों की तन और मन से सेवा करती है। नर्से अपनी परवाह किए बिना मरीज की जान बचाती हैं।
नगर अध्यक्ष मनीष कृष्ण ने बताया कि इस विपदा के समय भी डाक्टर व नर्स अपने जीवन की चिंता न करते हुए कोरोना को हराने के लिए दिन रात जनसेवा कर रहे है, जो देश के लिए गौरव की बात है।
भारद कोर कमेटी सदस्य अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि किसी भी मरीज को बिमारी से लड़ने के लिए प्रेरित करती है नर्स। करोना वैश्विक महामारी में नर्सों का बड़ा योगदान है। भारत रक्षा दल नर्स व डाक्टरों द्वारा किये जा रहे इस सेवा की खूब सराहना करता है। भारद नर्स व डाक्टरां के साथ इस महामारी को हराने के लिए 24 घंटा उनके साथ खड़ा रहेगा।
इस मौके भारद के जिलाध्यक्ष उमेश सिंह गुड्डू, अतुल श्रीवास्तव, विकास जायसवाल, प्रवीण कुमार गौंड़, अनूप श्रीवास्तव, विपिन गुप्ता मौजूद रहे

Leave a Reply