संवादाता : हसीन अंसारी

गाजीपुर | पूरे विश्व मे फैली वैश्विक महामारी कोविड 19 का सामना करने के लिए जहां जिला प्रसाशन से लेकर निजी और अन्य संस्थान जहां समाज के लिए कुछ न कुछ यथासम्भव दिन रात एक कर रहे हैं, ताकि इस विपदा की घड़ी में सारा राष्ट्र एक साथ रहे.

वही जिले के अग्रणी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपनी अलग भूमिका निभा रहा है, जो अपने स्तर से समाज के लिए मास्क का वितरण कर रहा है और अन्य सामाजिक उत्तरदायित्व का पालन कर रहा है. वही जिला प्रशाशन के द्वारा उपलब्ध कराए गए कपड़ो से जरूरतमंद लोगों के लिए दिन रात एक कर मास्क के निर्माण का कार्य कर रहा है.

प्रशिक्षुओं द्वारा अपनाई गई गुणवत्ता से प्रभावित होकर सरकार के अन्य विभागों द्वारा जिले के अग्रणी बैंक और भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय एवं यूनियन बैंक सोशल फाउंडेशन द्वारा संचालित यूनियन ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के पूर्व प्रशिक्षुओ को अपनी ओर से भी कपड़े उपलब्ध करा कर मास्क का निर्माण करवा रहा है, इसके लिए विभिन्न सरकारी संस्थान यथा नेहरू युवा केन्द्र जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र जैसे संस्थायें आगे आई हैं.

इसके लिए इस संस्थान के पूर्व प्रशिक्षुओं द्वारा दिन रात एक कर कोरोना वारियर्स के रूप में इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। इस महत्वपूर्ण कार्य को सम्पन कराने के लिए संस्थान के निदेशक बिनोद प्रसाद शर्मा एवं संस्थान के वरिष्ठ संकाय प्रमुख सुशान्त श्रीवास्तव भी इस कार्य की देख रेख कर रहे हे ।इसको लेकर क्षेत्र प्रमुख संतोष कुमार शुक्ला ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है।

Leave a Reply