संवाददाता शैलेंद्र शर्मा

आज़मगढ। पंजाब (पटियाला) से स्पेशल ट्रेन के 22 बोगियों में प्रत्येक बोगी में 54 कुल 1188 प्रवासी मजदूर/श्रमिक से आये है। सभी प्रवासी मजदूर/श्रमिकों को उनके घरों तक भेजने के लिए 11 रूट डिजाइन किये गये है, उक्त प्रवासी मजदूरों को बसों के माध्यम से भेजा जायेगा। जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा रेलवे स्टेशन पर पहुॅच कर तैयारियों का निरीक्षण किया गया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।
उक्त प्रवासी मजदूरो/श्रमिकों का मेडिकल परीक्षण/स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गयी है। उन्होने बताया कि प्रवासी मजदूरों के मेडिकल प्रशिक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग की 15 टीमें लगायी गयी हैै, ये टीमें सभी प्रवासी मजदूरों का मेडिकल परीक्षण करेगी। इसी के साथ ही प्रत्येक बोगी पर एक पुलिस व लेखपाल की डियूटी लगायी गयी है। लेखपाल प्रत्येक बोगी से उतरने वाले प्रवासी मजदूरों का नाम व पता दर्ज करेगें।
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रवासी मजदूरोें के मेडिकल परीक्षण में कोई लक्षण नही पाया जाता है तो उनको शासन के गाईडलाइन के अनुसार होम कोरेनटाइन के लिए भेजा जायेगा। उन्होेने बताया कि होम कोरेनटाइन भेजे जाने वाले प्रवासी मजदुरों के घरों पर होम कोरेनटाइन पर्ची चस्पा की जायेगी और उन्हे राहत कीट प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर सीआरओ हरिशंकर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गुरू प्रसाद, एसडीएम सदर रावेन्द्र सिंह, एसीएमओ डा0 वाईके राय सहित स्वास्थ्य व पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply