संवादाता : वीरेन्द्र सिंह
अमेठी | मंगलवार को जिले के तहसील मुसाफिरखाना अंतर्गत क्वॉरेंटाइन सेंटर ए0एच0 इंटर कॉलेज में एक महिला की करोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग ने क्षेत्र का संयुक्त रूप से भ्रमण कर जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

बताते चलें कि 1 मई को अजमेर से बस द्वारा 28 व्यक्तियों को ए0एच0 इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना में क्वॉरेंटाइन किया गया था, जिनकी जांच हेतु रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसमें अभी तक 8 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें से 7 रिपोर्ट नेगेटिव हैं तथा एक 40 वर्षीय महिला शाहजहां बानो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उक्त महिला को इलाज के लिए सुल्तानपुर के ब्लाक कुड़वार स्थित L1 कोविड हास्पिटल में भेजा गया है।

कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर डीएम व एसपी ने संयुक्त रूप से मुसाफिरखाना कस्बे का जायजा लिया एवं क्वॉरेंटाइन सेंटर ए0एच0 इंटर कॉलेज के 1 किलोमीटर एरिया को पूर्णतया सील करने के निर्देश दिए हैं। मुसाफिरखाना कस्बे को पूरी तरह से सेनीटाइज किया गया है, कस्बे के अंदर आवश्यक वस्तुओं यथा मेडिकल, किराना, दूध, फल, सब्जी इत्यादि की होम डिलीवरी छोड़कर शेष सभी दुकानों/वाहनों के आवागमन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए गए हैं एवं पूरे एरिया को रेड जोन घोषित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक डा ख्याति गर्ग ने मुख्य मार्ग सहित गलियों में भी बैरियर लगाकर सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply