संवाददाता बेलाल अहमद

बहादुरगंज गाज़ीपुर। स्थानीय पुलिस चौकी प्रांगण में सोमवार को आगामी रमजान महीने को लेकर उप जिलाधिकारी कासिमाबाद तथा क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद के नेतृत्व में शांति समिति की बैठक आहूत की गई । रमज़ान से 3 दिन पूर्व आयोजित इस बैठक में रमज़ान माह में आम सुविधाओं को सुचारू रूप से आमजन तक पहुंचाने पर गहन विचार विमर्श किया गया जिससे कि लॉक डाउन का प्रभावी ढंग से पालन हो सके। बैठक को सर्वप्रथम इंस्पेक्टर क़ासिमाबाद बलवान सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 3 4 दिनों से क़स्बे एवं क्षेत्र के लोगोँ की कॉफ़ी शिकायतें सुनने में आ रही हैं और लोग बिला वजह सड़कों पर निकल आते हैं और हम सबकी अबतक की मेहनत पर पानी फेरने की कोशिश कर रहे हैं उन्होंने लोगों से धैर्य के साथ लॉक डाउन का पूर्णतया पॉलन करने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और और अपने बच्चों और आसपास के लोगों को जागरूक करने पर बल दिया और कहाकि आगामी रमज़ान के महीने में रोज़ेदारों की ज़रूरतों का पूर्णतया ध्यान रखा जायेगा और उन्हें डोर टू डोर आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जायेगी।


बैठक को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी कासिमाबाद रमेश मौर्य ने कहा कि देश में लाक डाउन चल रहा है जिसमे सोशल डिस्टेंसिंग काफी महत्वपूर्ण है। हमलोग ,एक दूसरे के घर जाकर कोई कार्यक्रम न करें तथा नमाज भी अपने घर में ही अदा करें। उपजिलाधिकारी ने आवश्यक वस्तुओं को डोर टू डोर उपलब्ध कराने की बात कही और कहा कि लॉक डाउन का पालन नहीं करने वालों व अनावश्यक घर से बाहर घूमने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा।
क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद महमूद अली ने कहा कि रमजान का महीना इबादत का महीना है आप अपने घर में रहे अधिक से अधिक जितना संभव हो खुदा की इबादत करें और इस बात का ध्यान रखें कि एक दूसरे के करीब न हो, सोशल डिस्टेंस बनाए रखें क्योंकि सोशल डिस्टेंस बनाए रखने पर आप सुरक्षित रहेंगे आपका परिवार सुरक्षित रहेगा, और इसे पुलिस हर हालत में पालन करायेगी। और इस महामारी में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उठाए गए निर्णय की मुक्त कंठ से प्रशंशा की और कहाकि खुदा का शुक्र हैं कि हमारा देश अभी तीसरे चरण में नही पहुँचा हैं और हमसब लॉक डाउन का पूर्णतया पॉलन करना ही इसका सार्वधिक उपर्युक्त इलाज़ हैं हम सब अपने मालिक से दुआ करें कि जल्द से जल्द हमसबको इस बीमारी से छुटकारा मिले और जब प्रशासन आम लोगों का इतना सहयोग कर रहा हैं तो लोगों का बीबी फ़र्ज़ बनता हैं कि वो प्रशासन का भी सहयोग करें और बाहर निकलने वालों पर अब कोई रियायत नही की जाएगी और इसपर भी लोग नही माने तो तो उनपर मुकदमा भी दर्ज कर जेल भी भेजा जायेगा हम उम्मीद करते हैं कि सभी जागरूक लोग अपने समाज और घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष अख्तर हुसैन ऊर्फ़ बाबू ने सुबह बाजार खुलने पर लोगों की लगने वाली भीड़ की तरफ संबंधित अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया।


इस अवसर पर मुख्य रूप से उपजिलाधिकारी रमेश मौर्या सी ओ कासिमाबाद महमूद अली प्रभारी निरीक्षक कासिमाबाद बलवान सिंह, चौकी प्रभारी सुनील शुक्ल पूर्व चेयरमैन रेयाजअंसारी, योगेंद्र प्रसाद, वसीम अब्बासी, सैफ़ खान ,रामविलास राय जोगिंदर राय ,रामायण गुप्ता ,रईस अंसारी कन्हैया गुप्ता नुरुल्लाह अंसारी मोहम्मद शोऐब मोलवी हफीजुर्रहमान मोलवी एखलाक मोलवी इनाम मोलवी महफूज़ मोलवी खैरुल्लाह अख्तर हुसैन ऊर्फ़ बाबू समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!