बहादुरगंज/गाज़ीपुर | वैश्विक महामारी कोरोना के प्रभाव को कम करने के उपलक्ष में देशभर में चल रहे लॉक डाउन के मद्देनजर गरीबों की आजीविका को निर्बाध रूप से चलाने के लिए सरकार एवं स्वयंसेवी संगठनों ने कमर कस ली है। इस बीच उप जिलाधिकारी कासिमाबाद के निर्देशन में एवं स्वयंसेवी संस्थान ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वाधान में बहादुरगंज नगर पंचायत के 100 से ज्यादा ऐसे परिवार ,जिन्हें किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला है उन्हें चिन्हित कर राशन सामग्री वितरित की गई ।

इस अवसर पर आयोजित राहत सामग्री वितरण कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी कासिमाबाद रमेश मौर्य ने कहा कि कासिमाबाद तहसील के अंतर्गत ऐसे लोग चिन्हित किए जा रहे हैं जो अत्यंत गरीब हैं इसलिए उनको विभिन्न प्रकार की मदद एवं राहत कार्यक्रमों से जोड़ा जा रहा है। राहत सामग्री वितरण कार्यक्रम के आयोजन कर्ता ग्रामीण विकास संस्थान के निदेशक शमीम अब्बासी ने कहा कि संस्थान आगे भी कासिमाबाद तहसील के अंतर्गत चिन्हित गरीबों को इस तरह की मदद उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है तथा इसका भरपूर प्रयास किया जाएगा कि समाज में हाशिए पर रहने वाले लोगों को खाद्यान्न तथा अन्य जीवन यापन संबंधी सामग्री की कोई कमी ना हो जिससे कि वह लॉक डाउन का पूर्णतया पालन कर सकें । वितरित राशन सामग्री में मुख्य रूप से आटा, चावल ,सोयाबीन, तेल ,चना मूंगफली दालें, आलू ,बिस्किट एवं मसाले आदि का वितरण किया गया।
वितरण कार्यक्रम में तहसीलदार विराग पांडेय ,नायाब तहसीलदार चंद्रशेखर वर्मा , मनोज तिवारी,बहादुरगंज पुलिस चौकी इंचार्ज सुनील कुमार शुक्ल, विमलेश तिवारी, आमिर सिद्दीकी, वसीम अब्बासी , समेत कासिमाबाद तहसील के दर्जन भर लेखपाल एवं राजस्व कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!