ब्यूरो डेस्क | कोरोना महामारी के मद्देनज़र कोरोना वायरस के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव, गृह व सूचना एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य रोज प्रेसवार्ता कर रहे हैं. इस खास प्रेसवार्ता में ACS, गृह व सूचना, अवनीश के अवस्थी ने प्रमुख बातें कहीं :

“आगरा में 3 मरीज, गाजियाबाद में 1, मेरठ में 3, बुलंदशहर में 1 मरीज तबलीगी जमात से हैं। इस तरह सुबह तक कुल 448 रोगियों की पुष्टि उत्तर प्रदेश में हुई है। इनमें से 254 रोगी ऐसे हैं, जो तबलीगी जमात से जुड़े हैं.”

“आज प्रातः 6 बजे तक कोविड के 15 नए पाॅजिटिव केस आए हैं, जिनमें से आगरा में 3, लखनऊ में 3, गाजियाबाद में 2, मेरठ में 4, बुलंदशहर में 1, बदायूं में 1 और भदोही में 1 नया केस मिला है। इनमें से 8 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं.जो व्यवस्था उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में ‘हाॅटस्पाॅट्स’ के लिए लागू की गई है, उस व्यवस्था को अन्य प्रदेशों ने भी लागू किया है। उत्तर प्रदेश में हाॅटस्पाॅट्स पर हो रहे कार्य की पूरे देश में तारीफ हो रही है.”

“गृह विभाग के आंकड़ों के अनुसार धारा 188 के अंतर्गत लाॅकडाउन के उल्लंघन की 14,342 एफआईआर दर्ज करते हुए 45,483 लोगों को नामजद किया गया है। इसके साथ 35,569 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। लाॅकडाउन को लागू करने के लिए सख्ती भी की गई है.”

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!