ब्यूरो डेस्क। कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए 21 दिन का लॉकडाउन है, इन परिस्थितियों में डॉक्टर, सुरक्षा कर्मी, सफाईकर्मी, मीडिया व् अन्य अपनी अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। सरकार ने भी प्रत्येक अंतिम व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचाने का संकल्प लिया है।

कोरोना महामारी की इस लड़ाई में मैदान में डटें लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले थाली,घंटी इत्यादि बजवाया था और 5 अप्रैल को रात 9 बजकर 9 मिनट पर दिया जलाने के लिए जनता से निवेदन किया। देश की ज्यादातर ने जनता ने नरेंद्र मोदी के निवेदन को स्वीकार किया और 5 अप्रैल को रात 9 बजकर 9 मिनट पर देश जगमगा उठा।

कोरोना महामारी को हराने के लिए मनाई गई इस दिवाली के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के लिए कुछ और भी महत्वपूर्ण था। जी हाँ भाजपा का 40वां स्थापना दिवस।

जन संघ और जनता पार्टी से अलग होकर 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता  पार्टी का उदय हुआ था और अटल बिहारी वाजपेयी, भारतीय जनता पार्टी के प्रथम अध्यक्ष बने।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “भाजपा के स्थापना दिवस पर @BJP4India के सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस अवसर पर उन सबको मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपने खून-पसीने से पार्टी को सींचा। उनकी वजह से ही भाजपा को आज देशभर में करोड़ों भारतीयों की सेवा करने का अवसर मिला है।”

भाजपा के स्थापना दिवस पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कार्यकर्ताओं के लिए गाइडलाइन जारी किया है :

EU44fYbUEAAp5Zl

Leave a Reply