ब्यूरो डेस्क। Corna Virus पर रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार गंभीर है। मजबूर और असहायों को हर मुमकिन सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। लेकिन वहीँ सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ का गढ़ बनता जा रहा है, सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए सख्त निर्देश दिए हैं।

Additional Chief Secretary, Home Department, Government of Uttar Pradesh अवनीस के अवस्थी ने कहा है कि “मा. उच्चतम न्यायालय और केंद्र सरकार द्वारा फेक न्यूज पर प्रतिबंध लगाने और फेक न्यूज़ फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश प्राप्त हुए हैं। कोई अगर ऐसा करेगा तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी”

उन्होंने कहा कि “फेक न्यूज, अपुष्ट खबर, ऐसी कोई खबर जिससे महामारी को रोकने में कठिनाई हो, ऐसी खबर जिससे लोग भ्रमित हों, ऐसी किसी भी खबर पर जिससे सरकारी कार्यों में बाधा उत्पन्न हो, कार्रवाई की जाएगी”

उन्होंने बताया कि “जिलाधिकारियों, पुलिस के अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया जा चुका है। कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए सूचना विभाग के माध्यम से भी एक सेल बनाई गई है”

फेक न्यूज़ और भ्रमित करने वाली ख़बरों की वजह से लॉकडाउन के दौरान सरकारी कामकाज बाधा उत्पन्न होती है। सरकार पहले भी फेक न्यूज़ को लेकर गंभीरता से चेतावनी दे चुकी है। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने हर जनपद में इसके लिए एक सेल बना दिया है।

Leave a Reply