संवादातता सऊद अंसारी

ग़ाज़ीपुर ।  कोरोना वायरस को लेकर जहां हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है तो वही देश में 21 दिन का लॉकडाउन है, लॉकडाउन के दौरान जरूरत की चीजें मिलने का अनुमति है लेकिन फिर भी ऐसे बहुत लोग हैं, ऐसे बहुत गरीब हैं, जो भूखे हैं और प्यासे हैं, इन गरीबों के साथ साथ कोरोना वायरस की इस लड़ाई में तैनात ऐसे कई पुलिसकर्मी है और कई ऐसे होमगार्ड हैं जो सड़कों पर खड़े होकर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रहे हैं और आम जनमानस की सुरक्षा कर रहे हैं, उन्हें कब खाना मिल रहा है, यह भी नहीं पता, अगर कुछ पता है तो वह यह है कि हमें अपनी ड्यूटी करनी है।
ऐसी परिस्थिति में देश में ऐसे कई चेहरे सामने आए जिन्होंने आर्थिक रूप से मदद की है। कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने भूखे प्यासे लोगों के बीच में भोजन का वितरण किया है। प्रशासन की तरफ से लोगों के बीच में भोजन और राशन का वितरण किया गया है।
इसी क्रम में खबर गाजीपुर से है जहां प्रशासन के साथ-साथ कई सरकारी कर्मचारी और समाजसेवियों ने अपना कर्तव्य निभाया है और वह बन गए हैं गाजीपुर के हीरो।
बड़े चेहरे जैसे अफजाल अंसारी सुभाष पासी इत्यादि के अलावा आम जनमानस ने बहुत बड़ा सहयोग किया है इसमें जिला समाज कल्याण विभाग से रामहित सिंह यादव ने मुख्यमंत्री कोष में अपनी 1 दिन की तनख्वाह देने का ऐलान किया है।

रामहित सिंह यादव

तो वहीं गाजीपुर शहर के रजदेपुर के रहने वाले ताबीस, अजहर, वकार, शिब, साबी, आसिफ, सनवर इत्यादि ने लोगों के बीच में राशन बांटा।

https://twitter.com/apnabharattimes/status/1244568052685049857?s=19

आप भी आम जनता की मदद कर सकते है, यदि आप किसी को भोजन देना चाहते हैं या राशन देना चाहते हैं या आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो इस नंबर पर हमें व्हाट्सएप करें। नम्बर है 8922013995

Leave a Reply