ब्यूरो डेस्क/दिल्ली। अब तक दिल्ली दंगों में 42 लोगों की मौत हो चुकी है और 300 से ज़्यादा लोग घायल हैं. 123 FIR दर्ज हुई हैं. 600 से ऊपर लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. कई इलाकों में धारा-144 लागू है.

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार दिल्ली दंगे में खजूरी खास के कई घर जलाए गए थे उनमें से एक घर BSF के जवान मोहम्मद अनीस का भी था. आग लगने की वजह से अनीस के घर के अभी सामान के साथ रखे हुए 3 लाख रुपए भी जलकर ख़ाक हो गया था. अब इसी घर को बनाने की ज़िम्मेदारी खुद BSF ने ली है. अनीस की शादी की तैयारियां चल रही थीं. BSF का कहना है कि वो इस घर को अनीस के ‘शादी के गिफ्ट’ के तौर पर देगी.

दंगे के दौरान जवान अनीस के पिता, चाचा, उनकी बहन सभी घर में मौजूद थे. उन्हें पाकिस्तानी बताकर घर जलाया गया था. जिसके बाद उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई और अपने रिश्तेदारों के यहां पहुंचे थे. और 25 फरवरी को सुरक्षा बलों ने उनकी मदद की थी.

BSF के डिप्टी इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र राठौर ने कहा कि BSF इंजीनियर आ चुके हैं और वो कॉन्स्टेबल के घर की मरम्मत करेंगे. साथ ही वेलफेयर फंड से उनके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी.

पुष्पेंद्र राठौर ने बताया कि जवान अनीस अभी ओडिशा में तैनात हैं और जल्द ही उनका दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

Leave a Reply