संवाददाता- शैलेंद्र शर्मा

आजमगढ़ – पल्हनी के ग्राम पंचायत करतारपुर में एक दिवसीय “ब्लॉक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम” का आयोजन आजाद टेक्निकल इंस्टिट्यूट में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सूरज प्रकाश श्रीवास्तव अंतरराष्ट्रीय खेल पदक विजेता एवं महासचिव खेल संघ व विशेष अतिथि के रूप में भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अनुभव सिंह एवं संस्था के प्रधानाचार्य आदरणीय शिखा सिंह जी रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती जी के चित्र पर पुष्प माला एवं दीपप्रचलित अर्पित करके किया गया तत्पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ काजल राय के द्वारा सरस्वती वंदना से किया गया।
उसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई मुख्य वक्ता मनोज कुमार मौर्य जी ने युवाओं को बताया कि संविधान में हम लोगों को क्या क्या अधिकार दिए हैं एवं देश के प्रति क्या हमारे दायित्व हैं इसकी पूर्ण रूप से विस्तृत जानकारी दी।

इसी क्रम में वक्ता अंकित वर्मा जी ने मनोविज्ञान व्यक्तित्व पर्सनालिटी डेवलपमेंट के ऊपर युवाओं को जानकारी दी कि आप में असीम उर्जा छुपी हुई है पर आप उसको निखार नहीं पा रहे हैं उनको कैसे प्रयोग करना है उसके बारे में बताया। मुख्य अतिथि सूरज प्रकाश श्रीवास्तव जी ने बताया कि प्रधानमंत्री जी द्वारा विभिन्न योजनाओं युवाओं के लिए चलाई जा रही है जैसे -खेलो इंडिया,स्टार्टअप योजना,प्रधानमंत्री मुद्रा योजना,कौशल विकास योजना आदि विभिन्न योजनाएं युवाओं के स्वावलंबी बनाने के लिए चलाई जा रही हैं। इस क्रम में राज श्रीवास्तव जी द्वारा नेहरू युवा केंद्र के बारे में बताया की इसका उद्देश्य ही ग्रामीण युवाओं को जागरूक करना एवं खेल के लिए प्रोत्साहित करना ही है इस मौके में सहयोग की भूमिका में प्रीतेश अस्थाना जी,मनु रस्तोगी,आशीष अस्थाना,आशीष सिंह,समर प्रताप सिंह,नागेश्वर यादव, विश्वजीत मौर्या जी आदि युवाओं ने सहयोग दिया कार्यक्रम का संचालन राज श्रीवास्तव व अध्यक्षता कार्यालय लेखाकार पंकज कुमार गुप्ता जी ने किया |

By

Leave a Reply